trendingNow12328993
Hindi News >>टेक
Advertisement

मौसम के बारे में जानना हुआ और आसान, Google के वेदर ऐप को मिला बड़ा अपडेट

Google Weather Update: अभी तक मौसम के बारे में बताने के लिए सिर्फ दिन का ही नाम लिखा होता था, जैसे सोमवार, मंगलवार आदी. लेकिन, अब ये बदल जाएगा. अब 10 दिन के मौसम की जानकारी देने के लिए सिर्फ दिन ही नहीं बल्कि तारीखें भी दिखाई देंगी. 

मौसम के बारे में जानना हुआ और आसान, Google के वेदर ऐप को मिला बड़ा अपडेट
Stop
Raman Kumar|Updated: Jul 09, 2024, 11:04 PM IST

Google Weather: मौसम की जानकारी को और आसान बनाने के लिए, गूगल ने अपने वेदर ऐप में कुछ बदलाव किए हैं. अब यह यूजर के ज्यादा आसान हो जाएगा. 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक मौसम के बारे में बताने के लिए सिर्फ दिन का ही नाम लिखा होता था, जैसे सोमवार, मंगलवार आदी. लेकिन, अब ये बदल जाएगा. अब 10 दिन के मौसम की जानकारी देने के लिए सिर्फ दिन ही नहीं बल्कि तारीखें भी दिखाई देंगी. ये वही तरीका है जो Apple अपने iPhone के मौसम ऐप में इस्तेमाल करता है. यूजर्स के लिए यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इससे यूजर्स को ज्यादा सटीक जानकारी मिलने में आसानी होगी. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

यूजर्स के लिए आसानी 
यह बदलाव अभी Google ऐप के वर्जन 12.25 में मौजूद है. इससे यह पता लगाना आसान हो जाता है कि आने वाले हफ्ते में मौसम कैसा रहेगा. इससे पहले गूगल ने साल 2023 में अपने वेदर ऐप को नया रूप दिया था, लेकिन उसके बाद कोई खास बदलाव नहीं किए था. इस बार उन्होंने ऐप में मौसम की जानकारी दिखाने वाले आइकॉन को जरूर बदला है. कुछ लोगों का मानना है कि गूगल को मौसम के लिए एक अलग ऐप बनाना चाहिए, न कि इसे सिर्फ गूगल ऐप का हिस्सा बनाकर रखना चाहिए. ऐसा करने से नए फीचर्स, जैसे रडार और ज्यादा विजेट्स शामिल किए जा सकते हैं, जो काफी फायदेमंद हो सकते हैं. 

Apple ला रहा iOS 18 अपडेट 
अभी आने वाले समय में Apple भी अपने iPhone के लिए iOS 18 अपडेट ला रहा है. इस अपडेट में मौसम, मैसेज, फोटो, रिमाइंडर, नोट्स और जर्नल ऐप जैसे कई बदलाव होंगे. खासतौर पर, मौसम ऐप में अब तापमान के साथ-साथ यह भी बताया जाएगा कि वातावरण कैसा महसूस होगा मतलब कि ठंडा या गर्म. इसके अलावा, घर और दफ्तर के लोकेशन के हिसाब से भी मौसम की जानकारी मिल सकेगी.

Read More
{}{}