trendingNow11531112
Hindi News >>टेक
Advertisement

5G चलाने के चक्कर में Jio यूजर्स की हो रही फजीहत, Call से लेकर Messages तक सब हो जा रहा है बंद

Jio Users: जिओ ने भारत में ट्रू 5जी सर्विस शुरू कर दी है और बहुत सारे यूजर्स इसका लाभ भी ले रहे हैं लेकिन 5जी चलाने के चक्कर में कुछ यूजर्स के सामने इतनी बड़ी समस्या आ गई है जिससे उन्हें कॉल करने से लेकर मैसेज भेजने तक में परेशानी हो रही है.

5G चलाने के चक्कर में Jio यूजर्स की हो रही फजीहत, Call से लेकर Messages तक सब हो जा रहा है बंद
Stop
Vineet Singh|Updated: Jan 16, 2023, 07:00 PM IST

Jio Users Facing Issues: भारत में जिओ यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी सबसे पहले भारत में 5जी सर्विस शुरू कर चुकी है. आपको बता दें कि जिओ की 5G सर्विस का इस्तेमाल लाखों लोगों ने शुरू भी कर दिया है लेकिन बहुत सारे लोगों के सामने इस सर्विस को इस्तेमाल करने के दौरान काफी बड़ी समस्या पेश आ रही हैं. इस समस्या के चलते लोग ना तो कॉल कर पा रहे हैं और ना ही मैसेज का इस्तेमाल कर पा रहे हैं. 

जिओ यूजर्स को क्यों हो रही है दिक्कत

आपको बता दें कि चुनिंदा जिओ यूजर्स को 5जी सर्विस इस्तेमाल करने के दौरान दिक्कतें पेश आ रही है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि यूजर्स कॉलिंग फीचर के साथ मैसेजिंग फीचर भी नहीं इस्तेमाल कर पा रहे है. ऐसा क्यों हो रहा है इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है. 

दरअसल कुछ यूजर्स जो 5जी सर्विस इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्होंने अपने नेटवर्क सेटिंग में जाकर 5जी सर्विस को चुनाव हुआ है और ऐसा करने के बाद सही उन्हें दिक्कतें पेश आ रही हैं. होता क्या है कि कुछ समय तो नेटवर्क बना रहता है लेकिन कुछ समय के बाद नेटवर्क चला जाता है या फिर बीच-बीच में आता जाता रहता है. इसकी वजह से ना तो इंटरनेट चल रहा है और ना ही कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल हो पा रहा है. इस समस्या की वजह से हजारों यूजर्स को दिक्कत हो रही है.

दरअसल ऐसा होने के पीछे लो नेटवर्क क्वालिटी एक बड़ा कारण है. जिन इलाकों में 5जी सर्विस अभी सही से नहीं पहुंच पाई है वहां पर यह समस्या देखने को मिल रही है ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको अपनी नेटवर्क सेटिंग में जाकर 5G नेटवर्क को प्रेफरेंस नहीं देनी है बल्कि आपको 4g सर्विस पर ही स्विच करना है. जब तक 5G सर्विस पूरी तरह से एक्टिव नहीं हो जाती तब तक आपको सिर्फ इसी सर्विस पर अपने स्मार्टफोन को रखना है इससे आपको कॉलिंग और मैसेजिंग में किसी प्रकार की समस्या नहीं आएगी.

Read More
{}{}