trendingNow12285463
Hindi News >>टेक
Advertisement

iPhones, iPads और Macbook को मिल सकते हैं नए AI फीचर्स, WWDC में कंपनी कर सकती है ऐलान

Apple WWDC 2024: इस साल एप्पल का सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) 10 जून को होगा. उम्मीद की जा रही है कि इस साल होने वाले कॉन्फ्रेंस में कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित कई नए फीचर्स पेश करेगी. 

Apple
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 09, 2024, 12:34 PM IST

Apple New AI Feature: एप्पल हर साल डेवलपर्स के लिए एक बड़ा सम्मेलन करता है, जिसका नाम वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) है. इस साल ये कॉन्फ्रेंस 10 जून को होगा. उम्मीद की जा रही है कि इस साल होने वाले कॉन्फ्रेंस में कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर आधारित कई नए फीचर्स पेश करेगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर्स iPhones, iPads और Mac कंप्यूटर के लिए नए ऑपरेटिंग सिस्टम्स में शामिल किए जाएंगे. यूजर्स के लिए ये फीचर्स काफी काम के हो सकते हैं. आइए आपको इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple अपने इन नए AI फीचर्स को "Apple Intelligence" नाम दे सकता है. ये एआई फीचर्स iPhones, iPads और Macbook के ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन के साथ आएंगे. साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि कंपनी OpenAI के साथ मिलकर एक चैटबोट बनाने जा रही है जो ChatGPT जैसा होगा.

यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखेगा एप्पल 

Apple अपने सभी बड़े ऐप्स और फीचर्स में AI को शामिल करने की तैयारी कर रहा है. इस दौरान ये यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखेगा. इसके साथ ही ऐसा बताया जा रहा है कि iPhones, iPad और Mac के लिए सॉफ्टवेयर के अलावा एप्पल अपने विजन प्रो हेडसेट, Apple वॉच और टीवी प्लेटफॉर्म के लिए भी नए सॉफ्टवेयर पेश करने की तैयारी कर रहा है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस कॉन्फ्रेंस में हो सकता है कि कुछ ऐसे फीचर्स भी दिखाए जाएं जो AI पर आधारित नहीं होंगे. उदाहरण के लिए, iPhone को ज्यादा कस्टमाइज्ड बनाने वाले या Apple Watch को बेहतर बनाने वाले फीचर्स. कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि iOS 18 में सबसे बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. Safari, Photos, Notes और Siri जैसे ऐप्स में AI की मदद से काफी सुधार किए जा सकते हैं. उम्मीद है कि Apple इन फीचर्स को शुरू में टेस्टिंग के तौर पर जारी करेगा.

Read More
{}{}