trendingNow12362717
Hindi News >>टेक
Advertisement

iPhone 16 की पहली तस्वीर आई सामने! डिजाइन देखकर आप भी कहेंगे- दिल धक-धक करने लगा...

iPhone 16 सीरीज में होने वाले बदलावों में से एक कैमरा मॉड्यूल है, जो अब वर्टिकल है, न कि तिरछा. यह फिर से डिजाइन किए गए आईफोन X सीरीज जैसा दिखता है. अब हमारे पास नए डिजाइन और पांच रंग ऑप्शन्स के साथ आईफोन 16 के नए डमी मॉडल हैं.  

iPhone 16 की पहली तस्वीर आई सामने! डिजाइन देखकर आप भी कहेंगे- दिल धक-धक करने लगा...
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 01, 2024, 09:44 AM IST

आईफोन 16 सीरीज़ की लॉन्चिंग इस साल सितंबर में होने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले कई लीक और अफवाहें सामने आई हैं. आईफोन 16 सीरीज़ में होने वाले बदलावों में से एक कैमरा मॉड्यूल है, जो अब वर्टिकल है, न कि तिरछा. यह फिर से डिजाइन किए गए आईफोन X सीरीज जैसा दिखता है. अब हमारे पास नए डिजाइन और पांच रंग ऑप्शन्स के साथ आईफोन 16 के नए डमी मॉडल हैं.

iPhone 16 dummy units

आईफोन 16 के डमी मॉडल को एक्स पर पोस्ट किया गया है जिसमें डिवाइस को पांच अलग-अलग रंगों में दिखाया गया है. ऐसा लगता है कि यह साधारण आईफोन 16 होगा, लेकिन हमें उम्मीद है कि 'प्लस' मॉडल भी समान रंगों में लॉन्च होगा. इस डिजाइन के आधार पर, ऐप्पल आईफोन 16 के लिए आईफोन X जैसे वर्टिकल कैमरा सेटअप पर वापस आ गया है. यह पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है.

आईफोन 16 में अभी भी आईफोन 15 सीरीज़ की तरह फ्लैट किनारे हैं. हालांकि हमने फ्रंट डिजाइन नहीं देखा है, लेकिन इसमें सबसे अधिक संभावना डायनामिक आइलैंड डिस्प्ले होगी. जहां तक रंगों की बात है, तो आईफोन 16 को व्हाइट, ब्लैक, ब्लू, ग्रीन और पिंक में देखा जा सकता है. यहां ग्रीन आईफोन लाइनअप के लिए एक नया डार्क शेड है, जबकि ब्लू वेरिएंट हमें आईफोन 5c में ब्लू की याद दिलाता है.

कैमरा मॉड्यूल को फिर से डिजाइन करने की एक खास वजह बताई जा रही है. वर्टिकल रूप से लगाए गए कैमरे स्पेशियल वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट कर पाएंगे जो कि आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में उपलब्ध है. कहा जाता है कि लंबवत अलाइनमेंट आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस पर इस फीचर को संभव बनाता है. डुअल कैमरा सेटअप में पीछे की तरफ एक प्राइमरी और एक अल्ट्रा-वाइड सेंसर होगा. जैसा कि पिछले मॉडल में देखा गया है, आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस को भी ऐसा ही बनाया जाएगा. हालांकि, अधिक रंग ऑप्शन हो सकते हैं क्योंकि अफवाह थी कि आईफोन 16 प्लस ब्लू, पिंक, येलो, ग्रीन, ब्लैक, व्हाइट और पर्पल रंगों में लॉन्च होगा.

Read More
{}{}