trendingNow11429140
Hindi News >>टेक
Advertisement

Boost Internet Speed: Sim Card में कर दें ये छोटी सी सेटिंग, धुआंधार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट

Boost Internet Speed: अगर आपके स्मार्टफोन में भी यह समस्या है तो आज हम आपको इसे ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड को धुआंधार बना सकते हैं, और वीडियो देखने से लेकर डाउनलोडिंग स्पीड सब कुछ बेहद फास्ट बना सकते हैं.

 
Boost Internet Speed: Sim Card में कर दें ये छोटी सी सेटिंग, धुआंधार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 07, 2022, 10:47 AM IST

How To Boost Internet Speed: कई बार ऐसा होता है कि स्मार्टफोन पर इंटरनेट चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसका मुख्स कारण है नेटवर्क. नेटवर्क इतना ज्यादा वीक हो जाता है कि इंटरनेट काम करना ही बंद कर देता है. इंटरनेट वीक होने से स्पीड डाउन हो जाती है और हम इसके ठीक करने का तरीका ढूंढने लगते हैं. अगर आपके स्मार्टफोन में भी यह समस्या है तो आज हम आपको इसे ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड को धुआंधार बना सकते हैं, और वीडियो देखने से लेकर डाउनलोडिंग स्पीड सब कुछ बेहद फास्ट बना सकते हैं.

पोजीशन करें चेक

कई बार ऐसा होता है जब आप सही स्लॉट में सिम कार्ड लगाते हैं उसके बावजूद इसकी पोजीशन थोड़ी इधर उधर हो जाती है ऐसे में सिम कार्ड ठीक तरह से रीड नहीं हो पाता है, और इंटरनेट की समस्या बनी रहती है अगर आप अच्छा इंटरनेट कनेक्शन चाहते हैं तो आपको इसकी पोजीशन का खास ध्यान रखना चाहिए और इसे चेक करके ही लगाना चाहिए जिससे इसकी पोजीशन सही तरह से बनी रहे.

सिम स्लॉट का रखें ध्यान

ज्यादातर लोग इस बात को मजाक समझते हैं कि किसी भी सिम स्लॉट में सिम कार्ड लगा लेना चाहिए उससे कुछ भी नहीं होता है, लेकिन ऐसा नहीं है अगर आप इंटरनेट यूज करना चाहते हैं तो आपको सिम स्लॉट वन में ही अपना सिम कार्ड लगाना चाहिए. इस सिम स्लॉट में लगाने पर आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट काफी फास्ट चलता है और कॉलिंग भी धुआंधार तरीके से होती है.

अगर आपको इस बारे में जानकारी नहीं थी तो आप भी इस तरीके को ट्राई कर सकते हैं. अगर आप सिम स्लॉट टू में अपना सिम कार्ड लगाकर रखते हैं तो आपको इसे अभी बदल लेना चाहिए और सिम स्लॉट वन में इसका इस्तेमाल करना चाहिए. इसका फर्क आपको कुछ ही घंटों में दिखाई भी देने लगेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}