trendingNow12188851
Hindi News >>टेक
Advertisement

Instagram के नए फीचर में क्रिएटर्स करा सकेंगे फोटो कॉन्टैस्ट, मिलेंगे ढेरों अवॉर्ड्स!

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है जिससे यूजर्स अपने चैनल पर फोटो कॉन्टेस्ट करा सकेंगे. सिर्फ इतना ही नहीं विनर्स को अवॉर्ड भी दे पाएंगे. क्रिएटर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

instagram
Stop
Raman Kumar|Updated: Apr 04, 2024, 03:25 PM IST

Instagram: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर हैं. इंस्टाग्राम इन दिनों काफी चर्चा में है. इंस्टाग्राम जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है जिससे यूजर्स अपने चैनल पर फोटो कॉन्टेस्ट करा सकेंगे. इस फीचर का नाम "challenges" हो सकता है. अलेसांद्रो पलुज्जी नाम के एक डेवलपर ने सबसे पहले इस नए "चैलेंजेस" फीचर को देखा. 

अलेसांद्रो पलुज्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है. साथ ही पलुज्जी ने कुछ डिटेल्स भी शेयर की हैं. 

इंस्टाग्राम चैलेंजेस फीचर

जून 2023 में इंस्टाग्राम ने टेलीग्राम जैसा ब्रॉडकास्ट चैनल लॉन्च किए था. यह फीचर अब व्हाट्सऐप समेत मेटा के अन्य ऐप्स में भी उपलब्ध है. लीक हुई जानकारी के मुताबिक इस नए फीचर से चैनल क्रिएटर्स फोटो कॉन्टैस्ट करा सकेंगे और विजेताओं को अवॉर्ड भी दे सकेंगे.

कैसे काम करेगा ये फीचर

डेवलपर अलेसांद्रो पलुज्जी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि चैनल मेंबर्स फोटो कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकेंगे और दूसरी एंट्रीज को देख सकेंगे, उन्हें पसंद कर सकेंगे या रिपोर्ट भी कर सकेंगे. इतना ही नहीं, यूजर्स अपनी पसंद की एंट्रीज को अपनी स्टोरी, मैसेज और दूसरी ऐप्स पर भी शेयर कर सकेंगे.

इंस्टाग्राम एक और नया फीचर कर रहा टेस्ट 

खबरों के मुताबिक इंस्टाग्राम एक और नया फीचर टेस्ट कर रहा है, जिसका नाम "ब्लेंड" है. यह फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है और इससे यूजर्स खास लोगों के लिए ही रील्स की एक प्राइवेट फीड बना सकेंगे. लीक के मुताबिक यह फीचर आपकी और आपके दोस्तों की रील्स देखने की आदतों को ध्यान में रखते हुए आपके लिए खास रील्स सुझाएगा. यह फीचर स्पॉटिफाई के "ब्लेंड" फीचर जैसा लगता है जो दो यूजर्स को अपने पसंदीदा गाने मिलाकर एक प्लेलिस्ट बनाने देता है. इंस्टाग्राम का "ब्लेंड" फीचर भी प्राइवेट ही रहेगा और यूजर कभी भी इसे छोड़ सकते हैं.

Read More
{}{}