trendingNow12414952
Hindi News >>टेक
Advertisement

Instagram लाया बड़ा मजेदार फीचर, स्टोरीज पर अब कर सकते हैं कमेंट्स

Instagram Stories Comments Feature: इंस्टाग्राम स्टोरीज और रील्स को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स जोड़ रहा है और इसी रास्ते पर आगे बढ़ते हुए कंपनी ने एक फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

Instagram लाया बड़ा मजेदार फीचर, स्टोरीज पर अब कर सकते हैं कमेंट्स
Stop
Raman Kumar|Updated: Sep 04, 2024, 05:20 PM IST

Instagram New Feature: Instagram दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है. इसके करोड़ों यूजर्स हर दिन ऐप को एक्सेस करते हैं. शुरुआत में इसे एक फोटो शेयरिंग ऐप के रूप में शुरू किया गया, लेकिन अब इंस्टाग्राम इससे कहीं ज्यादा है और मुख्य रूप से रील्स और स्टोरीज के लिए इस्तेमाल किया जाता है. प्लेटफॉर्म स्टोरीज और रील्स को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स जोड़ रहा है और इसी रास्ते पर आगे बढ़ते हुए कंपनी ने एक फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

Instagram स्टोरीज पर कर सकते हैं कमेंट 
इंस्टाग्राम एक नया फीचर लाया है, जिसकी मदद से यूजर्स को अब स्टोरीज पर कमेंट करने की सुविधा मिलती है. यूजर्स अब इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ-साथ  स्टोरीज पर भी कमेंट कर सकते हैं. पहले स्टोरीज के साथ इंटरैक्शन डायरेक्ट मैसेजिस तक सीमित था, लेकिन यह अपडेट फॉलोअर्स के लिए पोस्ट के साथ जुड़ने का एक मजेदार और विजिबल तरीका प्रदान करता है.

Instagram स्टोरीज कमेंट्स कैसे काम करते है
DM में कमेंट प्राप्त करने के बजाय पोस्टर इन कमेंट्स को सीधे अपनी स्टोरी पर देख पाएगा. यूजर्स को अपने द्वारा पोस्ट की गई हर एक स्टोरी के लिए कमेंट्स इनेबल और डिसेबल करने की सुविधा है. जब कमेंट्स फीचर एक्टिव होता है तो कमेंट्स अकाउंट के सभी फॉलोअर्स के लिए विजिबल होते हैं, हालांकि केवल म्युचुअल फॉलोअर्स ही कमेंट कर सकते हैं. जैसा कि स्टोरीज के साथ होता है ये कमेंट्स 24 घंटों के बाद गायब हो जाएंगे. यह इंडिकेट करने के लिए कि कमेंट्स मौजूद हैं, कमेंट करने वालों के छोटे प्रोफाइल फोटो स्टोरी आइकन के नीचे डिस्प्ले किए जाएंगे, जिससे लोगों को पता चल जाएगा कि पोस्ट देखने से पहले कमेंट्स हैं.

यह भी पढ़ें - Google Pay लाया UPI Circle फीचर, पेमेंट करना हो जाएगा मजेदार, जानें कैसे

नए कमेंटिंग फीचर के रोल आउट के बावजूद यूजर्स के पास अभी भी डायरेक्ट मैसेजिस के माध्यम से स्टोरीज का जवाब देने का ऑप्शन होगा अकाउंट सेटिंग्स इसके लिए अनुमति देती हैं. इसके अलावा यूजर्स कमेंट पर बाएं स्वाइप करके और डीएम आइकन पर टैप करके डायरेक्ट मैसेजिस के माध्यम से स्टोरी कमेंट का जवाब दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Elon Musk ने की X TV की घोषणा, खत्म कर देगी सेटटॉप बॉक्स की जरूरत, जानें डिटेल्स

Read More
{}{}