trendingNow12378584
Hindi News >>टेक
Advertisement

Instagram पर आ सकता है स्नैपचैट जैसा एक और फीचर, जानें क्या है ये और कैसे करेगा काम

Instagram Snapchat Like Feature: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. कंपनी नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. अब हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टाग्राम एक नए लोकेशन-शेयरिंग फीचर के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है, जो स्नैपचैट के स्नैप मैप्स फीचर से काफी मिलता-जुलता है.

Instagram पर आ सकता है स्नैपचैट जैसा एक और फीचर, जानें क्या है ये और कैसे करेगा काम
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 11, 2024, 11:07 AM IST

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. लोग इसका यूज अपने फोटो और वीडियो पोस्ट करने के लिए और दूसरों के पोस्ट पर कमेंट्स करने के लिए करते हैं. कंपनी भी समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. अब हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टाग्राम एक नए लोकेशन-शेयरिंग फीचर के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है, जो स्नैपचैट के स्नैप मैप्स फीचर से काफी मिलता-जुलता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

नया फीचर लाने की तैयारी में इंस्टाग्राम 

दरअसल, इंस्टाग्राम एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है जो स्नैपचैट के स्नैप मैप की तरह काम करेगा. अभी ये फीचर सिर्फ कुछ ही जगहों पर ट्रायल के तौर पर चल रहा है. इस फीचर से यूजर्स अपने लोकेशन के साथ टेक्स्ट और वीडियो अपडेट्स मैप पर शेयर कर सकेंगे, लेकिन ये सिर्फ कुछ खास दोस्तों को ही दिखाई देगा. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है. यह नया फीचर स्नैपचैट ऐप के स्नैप मैप फीचर जैसा हो सकता है. स्नैपचैट भी काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. इसका यूजर बेस भी करोड़ों की संख्या में है. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani के पिटारे से निकला Jio का ऐसा प्लान जो दे रहा Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन, जानें बेनिफिट्स

 

नए फीचर का नाम

इंस्टाग्राम पर आने वाले इस नए फीचर का नाम 'फ्रेंड मैप' है. इंस्टाग्राम पहले भी कई ऐसे फीचर्स ला चुका है जो दूसरे ऐप्स से कॉपी किए गए लगते हैं, जैसे स्टोरीज (स्नैपचैट से) और रील्स (टिकटॉक से). इंस्टाग्राम का कहना है कि ये फीचर यूजर्स की मर्जी पर होगा और वो खुद तय कर सकेंगे कि उनकी लोकेशन किसे दिखेगी. लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि क्या लोग इस फीचर का इस्तेमाल करके पब्लिकली भी लोकेशन शेयर कर पाएंगे. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें - स्मार्टफोन का मजा फीका कर देगा स्क्रीनगार्ड, लगवाते समय इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो पछताना पड़ेगा

 

Read More
{}{}