trendingNow12280100
Hindi News >>टेक
Advertisement

Instagram चलाते वक्त अब यूजर्स को परेशान करेगी ये चीज! Meta ला रहा Youtube जैसा Plan

इंस्टाग्राम ने अभी ये कन्फर्म किया है कि वो वाकई में ऐसा एक फीचर टेस्ट कर रहे हैं, जिससे यूजर्स को विज्ञापन स्किप करने में दिक्कत होगी. लेकिन ये फीचर सभी के लिए कब लाया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.  

Instagram चलाते वक्त अब यूजर्स को परेशान करेगी ये चीज! Meta ला रहा Youtube जैसा Plan
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 05, 2024, 08:52 AM IST

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक बुरी खबर. कुछ यूजर्स को इंस्टाग्राम पर एक नया फीचर दिख रहा है, जिसकी वजह से वे स्क्रॉल करते वक्त विज्ञापनों को स्किप नहीं कर पाएंगे. कई लोगों का कहना है कि ये नया अनुभव उन्हें अच्छा नहीं लगा. हालांकि इंस्टाग्राम ने अभी ये कन्फर्म किया है कि वो वाकई में ऐसा एक फीचर टेस्ट कर रहे हैं, जिससे यूजर्स को विज्ञापन स्किप करने में दिक्कत होगी. लेकिन ये फीचर सभी के लिए कब लाया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

रेडिट पर एक पोस्ट में बताया गया है कि इंस्टाग्राम एक नए फीचर को ट्राई कर रहा है. इसे अभी सिर्फ कुछ यूजर्स पर ही टेस्ट किया जा रहा है. ये फीचर 'एड ब्रेक' कहलाता है और यूजर के मुताबिक ये स्टोरीज और रेगुलर पोस्ट दोनों पर आ सकता है. यूजर ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

कैसे करेगा काम

इंस्टाग्राम स्क्रॉल करते समय कभी-कभी आप नीचे पहुंच जाएंगे और आगे स्क्रॉल नहीं कर पाएंगे. तब आपकी स्क्रीन पर थोड़ी देर के लिए एक छोटा सा नोटिफिकेशन आएगा जो कहेगा " विज्ञापन ब्रेक." इस "विज्ञापन ब्रेक" के दौरान, आपको कोई विज्ञापन देखने के लिए ऊपर या नीचे स्क्रॉल करना होगा. एक बार विज्ञापन मिल जाने पर, आपको पूरे 6 सेकंड तक उसे देखना होगा, आप उसे स्किप नहीं कर पाएंगे.

उठ रहे सवाल

यूजर को ये नया फीचर बिल्कुल पसंद नहीं आया है. उनका कहना है कि इंस्टाग्राम पर पहले से ही बहुत सारे विज्ञापन आते हैं, ऊपर से ये नया फीचर तो बहुत ज्यादा परेशानी वाला है. यूजर ने यूट्यूब का उदाहरण दिया है, जहाँ हमें वीडियो देखने से पहले एक विज्ञापन देखना पड़ता है, लेकिन कम से कम वहाँ वीडियो देखने को मिलता है. अंत में यूजर ने सवाल किया है कि क्या इंस्टाग्राम को ये नया फीचर लाना चाहिए, क्योंकि इससे लोगों का ध्यान कम होगा और वे जल्दी से स्क्रॉल करते रहेंगे.

Read More
{}{}