trendingNow12380952
Hindi News >>टेक
Advertisement

Indigo पायलट्स को फ्री में बांट रहा iPad, जानिए कंपनी क्यों हुई मेहरबान

Indigo Airline iPad News: देश की जानी-मानी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने ATR विमानों के पायलट्स को फ्री में ऐप्पल आईपैड देने का फैसला किया है. आइए आपको बताते हैं कि कंपनी ने यह फैसला क्यों लिया है. 

Indigo पायलट्स को फ्री में बांट रहा iPad, जानिए कंपनी क्यों हुई मेहरबान
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 12, 2024, 10:02 PM IST

Apple iPad 9th Generation: देश की जानी-मानी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने ATR विमानों के पायलट्स को फ्री में ऐप्पल आईपैड देने का फैसला किया है. कंपनी का कहना है कि इससे विमानों में काम करने का तरीका आसान हो जाएगा और कागजों का बोझ कम होगा. इंडिगो ने हाल ही में अपने 'नेक्स्ट जेन ईएफबी' प्रोग्राम की शुरुआत की है. इसके तहत सभी ATR पायलट्स को नया 9th जनरेशन वाला iPad दिया जाएगा. कंपनी का कहना है कि इस नए आईपैड में तेज प्रोसेसर और अच्छी स्क्रीन है, जिससे पायलट्स को उड़ान से जुड़ी जानकारियां आसानी से मिल सकेंगी. 

9वीं पीढ़ी वाले आईपैड में दमदार A13 बायोनक चिप लगी हुई है यह 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है. कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि यह पायलटों को विमान की सटीक निगरानी के लिए पहले से लोड किए गए डॉक्यूमेंट्स, चार्ट और ऑनबोर्ड परफॉरमेंस टूल से लैस बनाता है. 

यह भी पढ़ें - क्या Neeraj Chopra ने Paris Olympics 2024 फाइनल में पहनी 52 लाख की घड़ी? इंटरनेट पर लगने लगी 'बोली'

 

पायलट्स के लिए आसानी
साल 2020 में इंडिगो ने अपने ATR विमानों में इलेक्ट्रॉनिक फ्लाइट बैग (EFB) प्रोग्राम शुरू किया था. इससे हर विमान में लगभग 15 किलो कागज कम हो गया. कंपनी का दावा है कि इस तकनीक का इस्तेमाल करके उसने अब तक करीब 4,50,000 उड़ानें भरी हैं. इंडिगो का कहना है कि नए आईपैड से पायलट्स को उड़ान की तैयारी, ट्रेनिंग और सीखने में आसानी होगी. साथ ही, पायलट्स और कंपनी के बीच बातचीत भी आसान हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें - WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, ग्रुप ज्वॉइन से पता चल जाएंगी डिटेल्स, जानें कैसे

 

Apple के 9वीं जेनरेशन वाले iPad की खासियत
यह डिवाइस आईपीएस तकनीक के साथ 10.2 इंच एलईडी बैकलिट रेटिना डिस्प्ले से लैस है. यह A13 बायोनिक चिप द्वारा संचालित है और iPadOS 17 चलाता है. Apple iPad 9th जेनरेशन 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसे वाई-फाई और सेलुलर मॉडल दोनों में पेश किया जाता है. इसमें पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. साथ ही आपको बता दें कि Apple ने इस साल मई में Let Loose इवेंट के बाद अपने इस iPad को बंद कर दिया था. 

Read More
{}{}