trendingNow11884199
Hindi News >>टेक
Advertisement

बढ़ाना चाहते हैं Monthly Income? महज पुराने स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन से जमकर होगी कमाई

 Money Earning: अगर आप बड़ी ही आसानी से घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो पुराना स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन आपके बड़े काम आ सकता है और जमकर कमाई करवा सकता है.

बढ़ाना चाहते हैं Monthly Income? महज पुराने स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन से जमकर होगी कमाई
Stop
Vineet Singh|Updated: Sep 23, 2023, 02:19 PM IST

Smartphone Earning: अगर आप अपनी सैलरी से खुश नहीं है और अगले साल होने वाले इंक्रीमेंट का प्रमोशन का इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो अब आपके लिए कुछ ट्रिक्स आ चुके हैं जो आपकी जमकर कमाई करवा सकते हैं. कमाई भी ऐसी-वैसी नहीं, बल्कि कुछ घंटे काम करके आप अच्छा-ख़ासा अमाउंट जेनरेट कर सकते हैं जिससे आपकी मंथली इनकम में इजाफा होगा, आपको बस एक पुराना स्मार्टफोन चाहिए और एक इंटरनेट कनेक्शन आपके पास होना चाहिए. 

ऑनलाइन सर्वे 

ऑनलाइन सर्वे आजकल आम हो गए हैं. ऐसे सर्वे से अब आप कमाई कर सकते हैं. इसके लिए सर्वे करने वाली कुछ वेबसाइट्स हैं जहां पर विजिट करके आप सर्वे पूरा करने के लिए हर महीने हजारो रुपये अर्न कर सकते हैं. 

अफिलिएट मार्केटिंग 

अफिलिएट मार्केटिंग आजकल बेहद ही कॉमन है. आपको इसके जरिए पैसे कमाने के लिए किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अपनी ऑनलाइन अफिलिएट प्रोफाइल बनानी पड़ती है फिर कंपनी के प्रोडक्ट लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना पड़ता है जिसके बाद जब भी उस लिंक से कोई खरीदारी करता है तो आपको उस प्रोडक्ट की कीमत का कुछ हिस्सा दिया जाता है. 

ऑनलाइन ऐप टेस्टिंग 

मार्केट में हर रोज सैकड़ों की संख्या में ऐप्स को लॉन्च किया जाता है. हालांकि ऐप में किसी तरह की दिक्कत ना रह जाए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पहले महीनों तक इसे कुछ लोगों से टेस्ट करवाया जाता है. अगर आप ऐसे ऐप्स की टेस्टिंग करते हैं तो हर रोज 500-1000 रुपये कमा सकते हैं. ऑनलाइन ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जो ऐप टेस्ट करने के लिए पैसे देती हैं और इन्हें पर जाकर आप अपने स्मार्टफोन और एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन से कमाई कर सकते हैं. 

गेम टेस्टिंग 

गेमिंग का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब लोग गेमिंग से पैसे भी कमाते हैं. आपको बता दें कि कुछ गेम िर्माता कंपनियां अपने नये गेम्स को टेस्ट करने के लिए भुगतान करती हैं जो लाखों में हो सकता है. ऐसे में आप इस तरीके से भी कमाई कर सकते हैं. 

Read More
{}{}