trendingNow11487966
Hindi News >>टेक
Advertisement

809 रुपये का ये डिवाइस बिजली कर देगा Free ! बस पानी के पाइप में लगाओ और भूल जाओ बिजली बिल की टेंशन

Electric Bill: बिजली का बिल कई बार बड़ी समस्या बन जाता है और वजह है कि बिल जरूरत से ज्यादा आ जाता है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो बिजली बिल कम करने में बड़ा योगदान देता है.

Photo Credit: Amazon.in
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 16, 2022, 12:48 PM IST

Free Electricity: बिजली का बिल आपके लिए हर महीने की चुनौती बन गया है जिस पर आप लगाम नहीं लगा पा रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. मार्केट में वैसे तो तरह-तरह के डिवाइस मौजूद है जो यह दावा करते हैं कि इन्हें लगाने से बिजली बिल काफी हद तक कम हो जाएगा लेकिन इनमें कितनी हकीकत है या कोई नहीं जानता. हालांकि आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो ना सिर्फ किफायती है बल्कि आसानी से बिजली का बिल कम कर सकता है. यह डिवाइस पोर्टेबल है और आप खुद ही इसे इंस्टॉल भी कर सकते हैं. अगर आपके पास इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो हम इसके बारे में विस्तार से बताएंगे जिससे आप भी इसे खरीद सके और ऐसे इस्तेमाल करके बिजली का बिल काफी हद तक कम कर सकें.

कौन सा है ये डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम XCLUMA 12V 10W DC MICRO HYDRO GENERATOR TAP WATER FLOW HYDRAULIC HYDROPOWER DIY है. इसका इस्तेमाल करके बिजली बनाई जा सकती है. इसका इस्तेमाल करके आप आसानी से लाइटिंग और डिवाइसेज को चार्ज करने का इंतजाम कर सकते हैं. यही सबसे जरूरी होता है और इसकी बदौलत आप आसानी से घर की बिजली का खर्च काफी हद तक कम कर सकते हैं. आज हम आपको इस डिवाइस की कीमत और इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं.

कीमत और खासियत 

कीमत और खासियत की बात करें तो ग्राहक इस डिवाइस को आसानी से सिर्फ 809 रुपये में खरीद सकते हैं. ये एक वॉटर टरबाइन जेनरेटर टूल है ऐसे में इसको इनस्टॉल करने के लिए आपको किसी वॉटर सोर्स की तलाश करनी पड़ेगी, ये सोर्स कोई वाटर पाइप भी हो सकती है जहां से लगातार पानी आता रहता है. इसकी वजह से ये टरबाइन चलता रहता है और बिजली जेनरेट होती रहती है और इतना ही नहीं आप इस बिजली से डिवाइस चार्ज कर सकते हैं साथ ही लाइटिंग कर सकते हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Read More
{}{}