trendingNow12173270
Hindi News >>टेक
Advertisement

Holi खेलने जा रहे बाहर तो इन 5 एक्सेसरीज से फोन बन जाएगा वॉटरप्रूफ, वॉटर डैमेज का नहीं रहेगा डर

Holi Tips: अगर आप भी होली खेलने जा रहे हैं तो आपको अपने फोन को वॉटरप्रूफ बना लेना चाहिए. फोन को वॉटरप्रूफ बनाने के लिए आज हम आपको हम कुछ एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो फोन को सुरक्षित रखेंगी. 

Holi खेलने जा रहे बाहर तो इन 5 एक्सेसरीज से फोन बन जाएगा वॉटरप्रूफ, वॉटर डैमेज का नहीं रहेगा डर
Stop
Vineet Singh|Updated: Mar 25, 2024, 09:14 AM IST

Holi Tips: स्मार्टफोन को होली खेलने के दौरान नुकसान हो सकता है. इसे पानी जा सकता है और वॉटर डैमेज हो सकता है. अगर आप भी होली खेलने जा रहे हैं तो आपको अपने फोन को वॉटरप्रूफ बना लेना चाहिए. फोन को वॉटरप्रूफ बनाने के लिए आज हम आपको हम कुछ एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो फोन को सुरक्षित रखेंगी. 

रंगों के साथ पानी ना हो ऐसा हो हे नहीं सकता है. होली के दौरान कई बार हमारा फोन पानी से खराब हो जाता है. अगर आप अपने फोन को पानी से बचाना चाहते हैं, तो आप कुछ एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यहां कुछ एक्सेसरीज हैं जो आपके फोन को होली के दौरान पानी से बचाने में मदद कर सकती हैं:

वॉटरप्रूफ पाउच: यह एक प्लास्टिक का पाउच होता है जो आपके फोन को पानी से बचाता है. यह पाउच आमतौर पर सस्ते होते हैं और आसानी से ऑनलाइन या इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर मिल जाते हैं.

वॉटरप्रूफ केस: यह एक कठोर केस होता है जो आपके फोन को पानी और धूल से बचाता है. यह केस थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन यह आपके फोन को अधिक सुरक्षा प्रदान करता है.

वॉटरप्रूफ स्किन: यह एक पतली फिल्म होती है जो आपके फोन की स्क्रीन को पानी से बचाती है. यह स्किन आसानी से लगाई जा सकती है और हटा दी जा सकती है.

इन एक्सेसरीज के अलावा, आप कुछ अन्य सावधानियां भी बरत सकते हैं:

अपने फोन को पानी से दूर रखें

अगर आपके फोन पर पानी गिर जाए, तो उसे तुरंत सूखा लें.

अपने फोन को चावल के बैग में रखकर उसे सुखा सकते हैं.

ज्यादातर ऐसा देखा जाता है कि स्मार्टफोन को पानी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान होता है, हालांकि आप सूखे रंगों को कम समझने की गलती नहीं कर सकते हैं. दरअसल सूखे रंग आपका फोन के स्पीकर से लेकर चार्जिंग पोर्ट और ऑडियो जैक में प्रवेश कर सकते हैं जिसकी वजह से ये पोर्ट्स खराब हो सकते हैं. अगर आप इन पोर्ट्स को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो में एक्सेसरीज को आजमा कर देख सकते हैं.

Read More
{}{}