trendingNow11353933
Hindi News >>टेक
Advertisement

Hackers की खतरनाक चाल! स्कूल मैसेजिंग App को हैक कर बच्चों के माता-पिता को भेजीं Nude Photos; मच गया बवाल

Hackers Hack App: हैंकर्स ने एक हैरान कर देने वाली चीज की है. उन्होंने सबसे पहले लोकप्रिय स्कूल मैसेजिंग ऐप को हैक किया और बच्चों के माता-पिता को न्यूज फोटोज भेज दीं. उसके बाद बवाल मच गया है...

 
Hackers की खतरनाक चाल! स्कूल मैसेजिंग App को हैक कर बच्चों के माता-पिता को भेजीं Nude Photos; मच गया बवाल
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 16, 2022, 12:20 PM IST

School Messaging App Hack: हैकरों ने एक लोकप्रिय स्कूल मैसेजिंग ऐप को हैक कर लिया और निजी चैट में न्यूड तस्वीरें पोस्ट कर दिया. इस ऐप का इस्तेमाल 1 करोड़ शिक्षक, छात्र और परिवार के सदस्य करते हैं. एनबीसी न्यूज के अनुसार, माता-पिता और शिक्षकों के लिए सीसॉ के नाम से जाना जाने वाला ऐप हैक कर लिया गया। कुछ माता-पिता ने कहा कि उन्हें नंग्न तस्वीरों के साथ भद्दे संदेश मिले.

पर्सनल चैट पर भेजी तस्वीरें

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, 'इलिनोइस, न्यूयॉर्क, ओक्लाहोमा और टेक्सास के स्कूलों के शिक्षकों ने कहा कि नग्न तस्वीरें ऐप सीसॉ के जरिए माता-पिता और शिक्षकों को निजी चैट में भेजा गया था.' हालांकि, सीसॉ ने इस पर टिप्पणी करने और यह बताने से इनकार कर दिया कि इससे कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हुए.

प्लेटफॉर्म ने दिया यह बयान

प्लेटफॉर्म ने एक बयान में कहा कि 'एक बाहरी अभिनेता द्वारा विशिष्ट यूजर खातों से समझौता किया गया था और "हम इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं.' प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, 'हमारी टीम यह सुनिश्चित करने के लिए स्थिति की निगरानी कर रही है कि हम ऐसी तस्वीरों को किसी भी सीसॉ यूजर द्वारा भेजे या देखे जाने से रोकें.'

तस्वीरें कुछ माता-पिता और शिक्षकों को बिटली के लिंक के रूप में भेजी गई थीं, जो एक लोकप्रिय लिंक-शॉर्टिग सर्विस है. कुछ स्कूलों ने माता-पिता को सीसॉ के माध्यम से भेजे गए लिंक को न खोलने की चेतावनी दी और उन्हें ईमेल के माध्यम से शिक्षकों के साथ संवाद करने के लिए कहा.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}