trendingNow11696956
Hindi News >>टेक
Advertisement

Amazon और Flipkart से भी सस्ता सामान बेच रही सरकारी Website, इतना डिस्काउंट सपने में भी नहीं मिलेगा

Online Shopping: Flipkart और Amazon दो कद्दावर ऑनलाइन मार्केट प्लेस हैं जिन पर आप अच्छी-खासी शॉपिंग कर सकते हैं, लेकिन इन दोनों को कीमतों के मामले में टक्कर देने के लिए ये सरकारी वेबसाइट मार्केट में उतर चुकी है.  

Amazon और Flipkart से भी सस्ता सामान बेच रही सरकारी Website, इतना डिस्काउंट सपने में भी नहीं मिलेगा
Stop
Vineet Singh|Updated: May 15, 2023, 04:08 PM IST

Gem Shopping Website: आप घर बैठे शॉपिंग करना चाहते हैं तो आपके पास Amazon, Flipkart समेत दर्जनों ऐसी वेबसाइट हैं जहां से आप अपना पसंदीदा सामान खरीद सकते हैं. यहां से आप एयर कंडीशनर्स से लेकर स्मार्टफोन और अन्य अप्लायंसेज की खरीदारी कर सकते हैं. हालांकि अलग-अलग वेबसाइट्स पर मौजूद सामान की कीमतों में थोड़ा-बहुत अंतर रहता है. ये अंतर क्वॉलिटी, ट्रांसपोर्टेशन समेत कई अन्य कारणों से हो सकता है. बता दें कि मार्केट में मौजूद इन कंटेम्प्ररी शॉपिंग वेबसाइट्स को टक्कर देने के लिए एक सरकारी वेबसाइट की एंट्री हो चुकी है जो इतना सस्ता सामान बेच रही है कि उसने इन वेबसाइट्स को फेल कर दिया है. अगर आपको इस वेबसाइट के बारे में जानकारी नहीं है तो अब हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

Gem पर मिल रहा है सबसे सस्ता सामान 

gem एक सरकारी ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो आपको किफायती कीमत पर सामान ऑफर करती है. ये वेबसाइट आपको ना सिर्फ अच्छी क्वॉलिटी के प्रोडक्ट ऑफर करती है बल्कि आपको एक लम्बी चौड़ी वैरायटी भी देती है. इस वेबसाइट पर आपको एयर कंडीशनर्स से लेकर लैपटॉप और तमाम तरह के प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं. इनकी कीमत कंटेम्प्ररी वेबसाइट्स पर मौजूद सेम प्रोडक्ट्स से कम होती है. ऐसे में इन्हें खरीदना काफी किफायती होता है. जेम के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं लेकिन इस वेबसाइट ने प्रोडक्ट क्वॉलिटी के मामले में लोगों का विश्वास हासिल कर लिया है. किफायती प्रोडक्ट्स बेचने के मामले में इस वेबसाइट का कोई भी जवाब नहीं है. 

सर्वे से पता चली थी कीमत 

एक सर्वे में ये बात निकल कर सामने आ चुकी है कि जेम पर मौजूद तरकीबन 10 ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो अन्य वेबसाइट्स की तुलना में 7 से 9 फीसद तक कम कीमत पर बेचे जा रहे हैं. इसकी वजह से कीमतों में एक भारी अंतर आ जाता है और ग्राहकों की जेब पर बोझ भी नहीं पड़ता है. अगर आप ने इस वेबसाइट पर अभी तक विजिट नहीं किया है तो आपको इस पर जाने की जरूरत है.   

Read More
{}{}