trendingNow11546401
Hindi News >>टेक
Advertisement

Job के लिए शख्स का इंटरव्यू ले रहा था Google का HR, कंपनी ने एचआर को ही कहा- आप जा सकते हैं, नमस्ते

Google रिक्रूटर को अचानक कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया. जिस वक्त उसको फायर किया उस वक्त वो कॉल पर एक का जॉब इंटरव्यू ले रहा था. कॉल को अचानक काटकर उसको यह खबर सुनाई गई.

 
Job के लिए शख्स का इंटरव्यू ले रहा था Google का HR, कंपनी ने एचआर को ही कहा- आप जा सकते हैं, नमस्ते
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jan 27, 2023, 01:26 PM IST

Google ने हाल ही में छंटनी के दौरान 12 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. कंपनी ने अचानक यह फैसला लिया और इसने कर्मचारियों को प्रभावित कर दिया. एक कर्मचारी को तो पता ही नहीं था कि उसको निकाल दिया गया है. जब वो अकाउंट तक नहीं पहुंच पाया तो उसको यह जानकारी मिली. ऐसा ही एक Google रिक्रूटर के साथ हुआ, जो एक संभावित उम्मीदवार के साथ कॉल के बीच में था जब अचानक कॉल काट दिया गया. गूगल छंटनी में इतना सतर्क रहा है कि रिक्रूटमेंट डिपार्टमेंट के लोगों को भी इस बात का नहीं पता था. 

HR को भी दिखाया बाहर का रास्ता

गूगल में रिक्रूटर के तौर पर काम करने वाले डैन लैनिगन-रयान ने बिजनेस इनसाइडर को बताया कि उनको उस वक्त जॉब से निकाला गया जब वो कॉल पर इंटरव्यू ले रहे थे. कॉल के वक्त तुरंत उनकी लाइन कंपनी द्वारा काट दी गई. उसके बाद उन्होंने इंटरनल कंपनी वेबसाइट पर लॉग इन करने की कोशिश की लेकिन वो वहां तक नहीं पहुंच पाए. सिर्फ उन्हीं के साथ ऐसा नहीं हुआ. टीम के अन्य सदस्य के अकाउंट्स भी लॉग आउट हो गए थे. मैनेजर ने टेक्निकल प्रॉब्लम होने से मना कर दिया और बता दें, उस वक्त कंपनी ने छंटनी की बात नहीं बताई थी. 

न्यूज में देखी छंटनी की खबर

उन्होंने न सिर्फ वेबसाइट का एक्सेस खो दिया बल्कि ईमेल को भी ब्लॉक कर दिया गया. उन्होंने कहा, 'मुझे हर चीज से ब्लॉक कर दिया गया था और फिर मैंने लगभग 15 से 20 मिनट बाद न्यूज में देखा कि Google 12,000 छंटनी की घोषणा कर रहा है.'

सोशल मीडिया पर लिखा लंबा पोस्ट

उन्होंने छंटनी को लेकर लिंक्डइन पर एक बड़ा पोस्ट लिखा है. उन्होंने लिखा कि गूगल उनकी ड्रीम कंपनी थी. उन्हें पिछले साल ही गूगल में रखा गया था. लेकिन यह खुशी ज्यादा दिन तक नहीं रह पाई और 1 साल के अंदर ही उनको बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

CEO सुंदर पिचाई ने ली जिम्मेदारी

गूगल ने सभी विभागों से 12,000 कर्मचारियों की छंटनी की. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने छंटनी की पूरी जिम्मेदारी ली और सभी प्रभावित कर्मचारियों को सेवरेंस पैकेज का भुगतान करने का वादा किया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}