trendingNow11592391
Hindi News >>टेक
Advertisement

Google ने रात 2 बजे Email भेजकर जॉब से निकाला, फिर सोशल मीडिया पर कर्मचारी ने निकाली ऐसी भड़ास

कैलिफोर्निया में Google के ऑफिस में विशाल अरोड़ा हेड ऑफ इंजीनियरिंग थे. बाद में यह जानकर बहुत चौंक गए कि वह उन 12,000 कर्मचारियों में से एक थे जिन्हें Google ने निकाल दिया था. उन्होंने लिंक्डइन पर पोस्ट लिखकर अपनी भड़ास निकाली है. 

Google ने रात 2 बजे Email भेजकर जॉब से निकाला, फिर सोशल मीडिया पर कर्मचारी ने निकाली ऐसी भड़ास
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Mar 02, 2023, 06:42 AM IST

Google में छंटनी का दूसरा राउंड चल रहा है. इस राउंड में कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. एक भारतीय-अमेरिकी Google कर्मचारी को रात 2 बजे पर एक लेऑफ ईमेल प्राप्त हुआ. लेकिन उसने यह मानते हुए इसे अनदेखा कर दिया कि यह स्पैम हो सकता है. कैलिफोर्निया में Google के ऑफिस में विशाल अरोड़ा हेड ऑफ इंजीनियरिंग थे. बाद में यह जानकर बहुत चौंक गए कि वह उन 12,000 कर्मचारियों में से एक थे जिन्हें Google ने निकाल दिया था. उन्होंने लिंक्डइन पर पोस्ट लिखकर अपनी भड़ास निकाली है. 

LinkedIn पर निकाली भड़ास

उन्होंने पोस्ट में निराशा व्यक्त की और नई नौकरी खोजने के संघर्ष के बारे में लिखा. अरोड़ा ने सबसे पहले अपने व्यक्तिगत जीमेल अकाउंट पर 'अपने रोजगार के बारे में सूचना' विषय के साथ छंटनी ईमेल देखा, जिसे उन्होंने स्पैम होने के बाद अनदेखा कर दिया. वह एक मीटिंग की तैयारी कर रहे थे जिसमें उन्हें सुबह 7 बजे शामिल होना था, लेकिन जब उन्होंने फोन पर अपने कॉर्पोरेट कैलेंडर की जांच करने की कोशिश की, तो अरोड़ा ने पाया कि वह सिस्टम से बाहर हो गए हैं.

उन्होंने LinkedIn पर लिखा, 'मैं इस तरह के अद्भुत लोगों के साथ अलग होने से दुखी हूं. मैं निराश हूं कि मैं व्यक्तिगत रूप से अलविदा नहीं कह सका. सबसे ज्यादा, मुझे आश्चर्य है कि यह कितना अप्रत्याशित था.'

Google छंटनी ईमेल पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कर्मचारियों के लिए अपर मैनेजमेंट के साथ ट्रांसपरेंसी रखना महत्वपूर्ण है कि वे क्या योगदान दे रहे हैं और उनकी भूमिका क्या है.

निकाले गए कर्मचारियों को मिलेगा इतना कुछ

Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में पुष्टि की है कि हटाए गए कर्मचारियों को एक सेवरेंस पैकेज दिया जाएगा, जिसमें 16 सप्ताह का वेतन, Google में प्रत्येक अतिरिक्त वर्ष के लिए दो सप्ताह और कम से कम 16 सप्ताह का GSU निहित होना शामिल है. Google 2022 के बोनस और बाकी छुट्टियों के समय का भी भुगतान करेगा. अन्य लाभों में प्रभावित लोगों के लिए 6 महीने की स्वास्थ्य सेवा, नौकरी देने की सेवाएं और अप्रवासन सहायता शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}