trendingNow12264542
Hindi News >>टेक
Advertisement

IPL 2024 का फाइनल ऐसे सेलिब्रेट कर रहा Google, होम पेज पर लगाई खास तस्वीर

IPL 2024 Google Doodle: आज रविवार को आईपीएल 2024 का फाइनल मैच है. इस खास मौके को और भी यादगार बनाने के लिए गूगल ने एक रंगीन और आकर्षक डूडल बनाया है. ये खास डूडल रविवार को पूरे दिन गूगल के होमपेज पर दिखाई देगा.

IPL
Stop
Raman Kumar|Updated: May 26, 2024, 01:29 PM IST

IPL 2024 Final: आज रविवार को क्रिकेट के महाकुंभ IPL 2024 का फाइनल मैच है. यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस खास मौके को और भी यादगार बनाने के लिए गूगल ने एक रंगीन और आकर्षक डूडल बनाया है. ये खास डूडल आज रविवार को पूरे दिन गूगल के होमपेज पर दिखाई देगा.

Doodle में क्या है खास?

Google के इस खास डूडल में उनके लोगो के चारों तरफ KKR और SRH के उत्साही फैन्स दिखाई दे रहे हैं. ये फैन्स फाइनल मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं. इसके अलावा डूडल में एक क्रिकेट पिच भी बनी हुई है, जिस पर गेंद, बल्ला और स्टंप्स रखे हुए हैं. इससे ये डूडल क्रिकेट के इस हाई-वोल्टेज मैच की पूरी झलक दिखाता है.

गूगल ने इस डूडल के बारे में बताते हुए कहा कि "ये डूडल 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन के फाइनल मैच को सेलिब्रेट करता है, जिसे आईपीएल 17 या टाटा आईपीएल 2024 के नाम से भी जाना जाता है. इस साल का टूर्नामेंट काफी रोमांचक रहा है और हर कोई ये देखने के लिए उत्सुक है कि आखिर कौन सी टीम चैंपियन बनेगी."

IPL 2024 टूर्नामेंट का सफर

इस साल आईपीएल 2024 में 10 टीमों ने भाग लिया था. इन टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया था. हर टीम ने 14 मैच खेले, जिनमें से 7 मैच होम ग्राउंड पर और 7 मैच विपक्षी टीम के मैदान पर खेले गए. ग्रुप स्टेज के बाद टॉप 4 टीमों ने क्वालीफायर और एलिमिनेटर स्टेज में जगह बनाई. लगातार मेहनत और टीम वर्क के दम पर केकेआर और एसआरएच की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं.

आईपीएल एलिमिनेटर में, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को हराया. इसके बाद शुक्रवार को आईपीएल क्वालीफायर 2 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ भी शानदार जीत हासिल की. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने लीग स्टेज में 19 अंकों के साथ टॉप पर रहकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. उन्होंने क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. वहीं दूसरी तरफ एसआरएच भले ही लीग स्टेज में तीसरे स्थान पर रही, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया.

गूगल Doodle का महत्व

गूगल डूडल दरअसल खास मौकों और महत्वपूर्ण घटनाओं को सेलिब्रेट करने के लिए सर्च इंजन के होमपेज पर बनाई जाने वाली आकर्षक डिजाइन होती है. इन डूडल्स के जरिए महत्वपूर्ण ऐतिहासिक तारीखों से लेकर बड़ी हस्तियों की उपलब्धियों तक को याद किया जाता है. IPL 2024 फाइनल का ये डूडल भारत में क्रिकेट के जुनून और इस खेल की दुनियाभर में मौजूद लोकप्रियता को दर्शाता है. पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस इस समय आईपीएल 2024 के फाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ये देखना दिलचस्प होगा कि आखिर चैंपियन का खिताब किस टीम के सिर सजता है. गूगल के इस रंगीन डूडल ने इस उत्साह को और भी बढ़ा दिया है.

Read More
{}{}