trendingNow12097493
Hindi News >>टेक
Advertisement

Google और Samsung के अलावा एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर भी मिलेगा यह AI फीचर

Circle To Search Feature: सैमसंग ने अपनी नई Galaxy S24 सीरीज में सर्कल टू सर्च फीचर को लॉन्च किया था. इस फीचर को अब तक का सर्च करने का सबसे नायाब फीचर माना जा रहा है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही ये धांसू फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर भी आ सकता है. 

Circle to Search
Stop
Raman Kumar|Updated: Feb 06, 2024, 05:23 PM IST

हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपनी नई Galaxy S24 सीरीज में Circle to Search फीचर को लॉन्च किया था. इस फीचर को अब तक का सर्च करने का सबसे नायाब फीचर माना जा रहा है, जो यूजर को अलग एक्सपीरियंस देता है. इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी तस्वीर पर गोल खींचकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. गूगल ने भी अपने Pixel 8 और Pixel 8 Pro फोन में सर्कल टू सर्च फीच पेश किया है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. जल्द ही ये धांसू फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर भी आ सकता है. 

कब मिलेगा ये फीचर?

एंड्रॉयड यूजर्स को इस फीचर के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा. Samsung Netherlands के मुताबिक Circle to Search फीचर इस साल अक्टूबर के बाद ही दूसरे एंड्रॉयड फोन्स पर उपलब्ध होगा. ऐसा हो सकता है कि ये फीचर शायद गूगल के Pixel 9 सीरीज के लॉन्च के साथ ही आए, जो अक्टूबर महीने में ही होने वाली है.

कैसे काम करता है Circle to Search फीचर 

सर्कल टू सर्च फीचर बिल्कुल नया फीचर नहीं है, बल्कि यह स्मार्टफोन पर सर्च करने का एक नया तरीका है. अब यूजर ऐप बदले बिना ही अपने फोन पर कुछ भी सर्च कर सकते हैं. यूजर को बस स्क्रीन पर जिस चीज के बारे में जानना है, उसे सर्कल या हाइलाइट करना होगा. इसके बाद यूजर को उस चीज के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी. 

उदाहरण के लिए आप वीडियो में दिख रही किसी चीज के बारे में जानना चाहते हैं तो Circle to Search फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बस होम बटन या नेविगेशन बार को देर तक दबाना होगा और फिर उस चीज को सर्कल करना होगा. इसके बाद तुरंत उस चीज की पूरी डिटेल मिल जाएगी. 

कौन-कौन से फोन्स में मिलेगा Circle to Search फीचर

अभी ये फीचर सिर्फ Samsung Galaxy S24 और Google Pixel 8 सीरीज पर ही मिल रहा है. लेकिन उम्मीद है कि आने वाले महीनों में ये पुराने Samsung Galaxy और Google Pixel फोन्स पर भी आ जाएगा. इसके साथ ही यह Xiaomi, Oppo, Vivo के स्मार्टफोन्स में भी मिल सकता है. 

Read More
{}{}