trendingNow11784423
Hindi News >>टेक
Advertisement

Google के AI Chatbot Bard को मिले नए फीचर्स: 40 भाषाओं में कर सकेंगे बातचीत, जानिए सबकुछ

अब Google बार्ड में नई सुविधाएं जोड़ रहा है. इसमें अधिक भाषाएं, कस्टमाइज्ड रिएक्शन्स, विजिबिलिटी को बढ़ाने के लिए इसे अधिक सुलभ बनाना है. आइए जानते हैं गूगल ने बार्ड में क्या नए फीचर्स को जोड़ा है और हमारे लिए ये कैसे उपयोगी होगा...  

Google के AI Chatbot Bard को मिले नए फीचर्स: 40 भाषाओं में कर सकेंगे बातचीत, जानिए सबकुछ
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jul 18, 2023, 07:46 AM IST

Google का AI Chatbot Bard दुनिया के सामने आ चुका है. अब Google बार्ड में नई सुविधाएं जोड़ रहा है, जिससे यह अधिक उपयोगी और प्रभावी बनाया जा सकेगा. इसमें अधिक भाषाएं, कस्टमाइज्ड रिएक्शन्स, विजिबिलिटी को बढ़ाने के लिए इसे अधिक सुलभ बनाना है. आइए जानते हैं गूगल ने बार्ड में क्या नए फीचर्स को जोड़ा है और हमारे लिए ये कैसे उपयोगी होगा...

क्या है बार्ड
बार्ड एक बड़ा भाषा मॉडल है जिसे Google AI द्वारा बनाया गया है. यह एक ऐसा मॉडल है जिसे टेक्स्ट और कोड के विशाल डेटासेट पर ट्रेंड किया जाता है. यह कंटेंट उत्पन्न कर सकता है, कई भाषाओं में ट्रांसलेट कर सकता है, विभिन्न प्रकार की रचनात्मक कंटेंट लिख सकता है, और आपके प्रश्नों का अच्छे तरीके से जवाब दे सकता है.

कैसे काम करता है बार्ड?
बार्ड यूजर्स के साथ चैट करने के लिए LaMDa के लाइट वर्जन का उपयोग करता है. यह Google खोज से जवाब उत्पन्न कर सकता है या जानकारी प्रदान कर सकता है.

40 भाषाओं का सपोर्ट
आप बार्ड का उपयोग हिंदी, बंगाली, चीनी, क्रोएशियाई, डच, अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, इतालवी, जापानी, कोरियाई, पोलिश, पुर्तगाली, रूसी, स्पेनिश और वियतनामी सहित 40 से अधिक भाषाओं में कर सकते हैं.

किन जगहों पर है बार्ड मौजूद
बार्ड भारत सहित 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध है.

बार्ड को कर सकते हैं कस्टमाइज
यूजर पांच अलग-अलग विकल्पों में से चुनकर बार्ड की प्रतिक्रियाओं को आसानी से समायोजित कर सकते हैं - सरल, लंबा, छोटा, पेशेवर या कैजुअल. यह सुविधा फिलहाल अंग्रेजी में उपलब्ध है और जल्द ही इसे अन्य भाषाओं में भी विस्तारित किया जाएगा.

Read More
{}{}