trendingNow11816958
Hindi News >>टेक
Advertisement

Gmail यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब झटपट इंग्लिश में लिखें मेल, जानिए नए फीचर के बारे में

Gmail language translation feature: इस फीचर के साथ, यूजर्स अपनी भाषा में मेल लिख सकते हैं और जीमेल इसे अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर देगा. यह फीचर बिजनेस यूजर्स के लिए भी फायदेमंद है जो अक्सर विदेशी देशों के साथ काम करते हैं. इस फीचर से वे बिना किसी परेशानी के अंग्रेजी में मेल लिख सकते हैं.

Gmail यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! अब झटपट इंग्लिश में लिखें मेल, जानिए नए फीचर के बारे में
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 09, 2023, 12:40 PM IST

जीमेल ने एक नया फीचर रोलआउट किया है जो मोबाइल यूज़र्स को अंग्रेजी में फर्राटेदार मेल लिखने में मदद करेगा. यह फीचर उन लोगों के लिए खासतौर पर फायदेमंद है जिनकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है. इस फीचर के साथ, यूज़र्स अपनी भाषा में मेल लिख सकते हैं और जीमेल इसे अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर देगा. यह फीचर बिजनेस यूज़र्स के लिए भी फायदेमंद है जो अक्सर विदेशी देशों के साथ काम करते हैं. इस फीचर से वे बिना किसी परेशानी के अंग्रेजी में मेल लिख सकते हैं.

गूगल ने कही ये बात
टेक दिग्गज ने मंगलवार को वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'आज से जीमेल मोबाइल ऐप के भीतर एक नेटिव ट्रांसलेशन इंटीग्रेशन की घोषणा करते हुए हमें खुशी है. यह आपको विभिन्न भाषाओं में सहजता से संवाद करने में सक्षम बनाएगा.' उसने कहा कि इस सुविधा के लिए काफी अनुरोध मिल रहे थे.

कैसे कर सकेंगे ट्रांसलेट
यह यूजर्स को किसी भी भाषा में बातचीत को पढ़ने और समझने में मदद करेगी. मोबाइल पर संदेशों का अनुवाद करने के लिए यूजर्स को केवल बैनर पर 'अनुवाद' विकल्‍प का चयन करना होगा और अपनी पसंदीदा भाषा चुननी होगी. गूगल ने बताया, 'यह बैनर तब दिखाई देता है जब किसी संदेश के कंटेंट की भाषा आपके अकाउंट सेटिंग्स में 'गूगलडॉटकॉम मेल डिस्प्ले भाषा' से अलग होती है.' 

यह फीचर ज़्यादातर भाषाओं के लिए उपलब्ध है. इसे इस्तेमाल करने के लिए, आपको बस अपनी भाषा चुननी होगी और फिर मेल लिखना शुरू करना होगा. जीमेल आपके मेल को अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर देगा. आप ट्रांसलेट किए गए मेल को देख और सुन सकते हैं. आप ट्रांसलेट किए गए मेल में बदलाव भी कर सकते हैं.

यूजर्स यह भी चुन सकते हैं कि जीमेल हमेशा विशिष्ट भाषाओं का अनुवाद करे या कभी भी विशिष्ट भाषाओं का अनुवाद न करे. इसके अलावा, फीचर में एडमिन कंट्रोल नहीं है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Read More
{}{}