trendingNow12284551
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

सोने से पहले Wifi बंद करना क्यों है जरूरी? अब तक करते आए हैं गलती तो जान लें इसकी सच्चाई

Wifi Facts: रात में सोने जाने से पहले आप अगर वाईफाई राउटर चलता हुआ छोड़ देते हैं तो आपको इसके बारे में कुछ जरूरी बातें पता होनी चाहिए. 

सोने से पहले Wifi बंद करना क्यों है जरूरी? अब तक करते आए हैं गलती तो जान लें इसकी सच्चाई
Stop
Updated: Jun 08, 2024, 04:47 PM IST

Wifi Facts: Wifi Router Using Tips: Wifi Router का इस्तेमाल हर घर में जरूरी हो गया है, दफ्तर का काम करने के लिए इंटरनेट चाहिए या फिर एलेक्सा या अन्य स्मार्ट डिवाइसेज को कनेक्ट करना हो. वाईफाई राउटर हर घर की जरूरत बन गया है. अगर आप भी वाईफाई राउटर इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन इसे रात को ऑफ करना भूल जाते हैं तो ऐसा करने से आपको बचने की जरूरत है. ऐसा क्यों है आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं. हम आपको इस खबर में बताएंगे कि आखिर क्यों वाईफाई राउटर रात को सोने के दौरान बंद रखना चाहिए. 

रात को Wifi Router को ऑफ रखने की दी जाती है सलाह 

1. अगर आपके घर में वाईफाई राउटर रात भर चलता रहता है तो इससे निकलने वाला इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से कुछ समय बाद आपके शरीर में कई बीमारियां जन्म ले सकती हैं. ऐसा राउटर से निकलने वाले रेडिएशन की वजह से होता है जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी होती ही नहीं है. 

2. इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से शरीर में कुछ ऐसी बीमारियां जन्म ले सकते हैं जो बेहद ही खतरनाक है और इनसे आपका शरीर बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है. 

3. इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन की वजह से शरीर में होने वाली बीमारियों से अगर आप खुद को बचाए रखना चाहते हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि एक बार इस्तेमाल खत्म होने के बाद वाईफाई राउटर को बंद कर देना चाहिए. लोगों को उसके बारे में जानकारी नहीं होती लेकिन ऐसा असल में होता है ऐसे में आपको आगे से सावधानी बरतनी चाहिए. 

Read More
{}{}