trendingNow12090060
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

WhatsApp Web पर मिलेगा ये जोरदार फीचर, अब यूजर्स की चैट रहेगी पूरी तरह से सुरक्षित

WhatsApp: WhatsApp पर्सनल चैट को सुरक्षित रखने के लिए अपने वेब वर्जन के लिए जल्द ही ये फीचर लेकर आ सकता है जिससे यूजर्स को फायदा मिलेगा और उनकी प्राइवसी बनी रहेगी. 

WhatsApp Web पर मिलेगा ये जोरदार फीचर, अब यूजर्स की चैट रहेगी पूरी तरह से सुरक्षित
Stop
Vineet Singh|Updated: Feb 01, 2024, 07:14 PM IST

WhatsApp: WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नया चैट लॉक फीचर मार्केट में उतार सकता है. इस नए फीचर को वेब इंटरफेस के लिए उतारा जाएगा. ऐसे में जो लोग अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप में WhatsApp Web को ओपन करके कहीं चले जाते हैं उन्हें अपनी चैट सुरक्षित रखने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. इस फीचर से यूजर्स को काफी फायदा मिलने वाला है उम्मीद है कि फीच जल्द ही मार्केट में उतार दिया जाएगा.  

रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने वेब क्लाइंट में एक लॉक्ड चैट फीचर जोड़ने की प्रक्रिया में है और निजी बातचीत को गोपनीयता और सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करने के प्रयास में इन चैट में एक डेडिकेटेड टैब होने की उम्मीद है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है. फीचर को अभी यूजर्स तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप वेब पर चैट लॉक फीचर ऐप के एंड्रॉइड और आईओएस संस्करणों पर देखे गए इंटरफ़ेस के समान हो सकता है, और उपयोगकर्ताओं को विभिन्न गोपनीयता और सुरक्षा फायदे इससे मिल सकते हैं. 

नया फीचर यूजर्स के लिए बेहद ही जरूरी माना जा रहा है, खासतौर पर ऐसे यूजर्स के लिए ये जरूरी है जो दफ्तर में काम करते हैं और अपना सिस्टम ओपन रखकर ब्रेक पर चले जाते हैं और कोई भी उनकी निजी चैट को देख सकता है. यदि चैट में व्यक्तिगत जानकारी, गोपनीय विवरण या संवेदनशील विषय शामिल हैं तो इससे यूजर्स को नुकसान हो सकता है. ऐसा किसी भी Web यूजर के साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए इस फीचर का आना बेहद ही जरूरी हो जाता है. नया चैट लॉक फीचर इस्तेमाल करके, यूजर्स को सुरक्षा की एक एक्स्ट्रा लेयर मिल सकती है.रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप इन लॉक की गई चैट को विभिन्न प्लेटफार्मों पर सिंक्रोनाइज़ कर सकता है.

ऐसा भी कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप एक नए पिन किए गए इवेंट फीचर पर काम कर रहा है, जो उसके मोबाइल ऐप के लेटेस्ट वर्जन में कम्युनिटी इन्फॉर्मेशन फीचर के तहत मौजूद होगा. नया फीचर WABetaInfo द्वारा एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप ऐप के नवीनतम संस्करण (v2.24.3.20) पर देखा गया था.

Read More
{}{}