trendingNow12015331
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

iPhone 15 खरीदने से पहले जान लें ये बातें, नजरअंदाज किया तो पैसे हो जाएंगे बर्बाद

iPhone 15 Tips: iPhone 15 सबसे लेटेस्ट आईफोन का बेस मॉडल है, अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कुछ जरूरी बातें जान लेनी चाहिए. 
 

iPhone 15 खरीदने से पहले जान लें ये बातें, नजरअंदाज किया तो पैसे हो जाएंगे बर्बाद
Stop
Vineet Singh|Updated: Dec 17, 2023, 06:49 PM IST

iPhone 15 Tips: iPhone 15 सबसे लेटेस्ट सीरीज का बेस मॉडल है, अगर आप इसे खरीद रहे हैं तो इसके बारे में कुछ जरूरी बातें जान लेनी चाहिए नहीं तो आप अपना नुकसान करवा लेंगे. इन चीजों के बारे में जान्ने के बाद आप अपने आईफोन 15 मॉडल को बिना किसी दिक्कत के लंबे समय तक चला सकते हैं.  

1.अगर आप आईफोन 15 खरीदने जा रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप 128 जीबी वेरिएंट ना ही खरीदें. अगर आप चाहते हैं कि लंबे समय तक अपना आईफोन इस्तेमाल कर सकें और जमकर फोटोग्राफी और वीडियो बना सकेंतो आपको 256 जीबी से कम की स्टोरेज वाला वेरिएंट खरीदना ही नहीं चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो एक से डेढ़ साल के अंदर ही आपके फोन की स्टोरेज फुल हो जाएगी.

2.अगर आप आईफोन खरीद रहे हैं तो इसके साथ जो चार्जर खरीदेंगे उसे कंपनी से ही परचेज करना चाहिए नहीं तो डुप्लीकेट चार्ज आपके आईफोन मॉडल को खराब कर सकता है.

3.जैसा कि आपको पता है कि आईफोन 15 का बैक पैनल ग्लास का बना हुआ है ऐसे में अगर यह जमीन पर गिरता है तो चकनाचूर हो सकता है. ऐसे में आपको मजबूत सिलिकॉन केस खरीदना चाहिए जिससे यह पूरी तरह से प्रोटेक्टेड रहेगा.

4.अगर आप लंबे समय तक अपने फोन को डैमेज फ्री रखना चाहते हैं तो इसके कैमरा लेंस के लिए कंपनी से ही आपको लेंस प्रोटेक्टर मंगवा लेना चाहिए जो कैमरा लेंस पर स्क्रैच आने से बचाता है और इसकी लाइफ को भी बढ़ा देता है.

5.आईफोन 15 का कैमरा बेहद ही जोरदार है ऐसे में अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन है साथ ही साथ आप हमेशा फोन का इस्तेमाल करते ही रहते हैं तो फोन खरीदते समय कंपनी का ही टेंपर्ड ग्लास इस्तेमाल करना चाहिए. अगर आप फोटोग्राफी करते समय फोन गिरा देंगे तो इससे डिस्प्ले को डैमेज हो सकता है ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आपको हमेशा एप्पल का ही टेंपर्ड ग्लास इस्तेमाल करना चाहिए.

Read More
{}{}