trendingNow12120110
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

Phone की Battery डैमेज कर सकती है ओवरहीटिंग की समस्या, इसे समय से रिजॉल्व करवाना है जरूरी

Phone Heating: अगर आप Smartphone Overheating को नजरअंदाज करें तो फोन की बैटरी भी डैमेज हो सकती है. अगर आपके फोन में भी हीटिंग की समस्या हो रही है तो आज हम आपको बेहद आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो इस समस्या को काफी हद तक खत्म कर सकती है.  

Phone की Battery डैमेज कर सकती है ओवरहीटिंग की समस्या, इसे समय से रिजॉल्व करवाना है जरूरी
Stop
Vineet Singh|Updated: Feb 20, 2024, 08:26 PM IST

Smartphone Overheating: कई बार स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है, ऐसे में अगर आप इस समस्या को नजरअंदाज करें तो फोन की बैटरी भी डैमेज हो सकती है. अगर आपके फोन में भी हीटिंग की समस्या हो रही है तो आज हम आपको बेहद आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो इस समस्या को काफी हद तक खत्म कर सकती है.

1.जैसे आप गर्मी से बचने के लिए छाया में छिपते हैं, ठीक उसकी तरह आपका फोन में यही चाहता है. इसे सीधे धूप में छोड़ने से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि सूरज की रोशनी इसे बहुत तेजी से गर्म कर सकती है. अगर आप घर पर भी हैं तो खिड़की के पास न रखें. कंबल के नीचे न रखें. 

2.इसमें कोई शक नहीं कि मोबाइल कवर हमारे फोन को सिक्योर करता है. ठंड में इसको सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन गर्मी में इसको थोड़ा सतर्कता से इस्तेमाल करें. जब आप घर या ऑफिस में फोन का इस्तेमाल कर रहे हों तो कवर को निकाल दें. क्योंकि गर्म फोन का पैक रहना खतरनाक साबित हो सकता है. 

3.अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को जितना हो सके कम करें. यह कम बैटरी का उपयोग करेगा, जिससे डिवाइस कम गर्म होगा. 

4.लगातार फोन चलाने से फोन गर्म हो सकता है. गर्मी में अगर फोन गर्म होगा तो फटने की संभावना ज्यादा हो जाती हैं. यदि आपको लोगों से थोड़ी देर बात करने की आवश्यकता नहीं है तो शायद अपने डिवाइस को एयरोप्लेन मॉड  में डाल दें. 

5.गेमिंग फोन में, ओवरक्लॉक्ड मोड होते हैं जो फोन के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं. यदि आप नहीं जानते कि आपके फोन में ऐसा मोड है या नहीं, तो उसे जांचे. अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो स्मार्टफोन ओवरहीटिंग की समस्या को काफी हद तक खत्म किया जा सकता है. 

Read More
{}{}