trendingNow12289389
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

हफ्ते के इन दिनों में शॉपिंग करने पर मिलता है सबसे तगड़ा ऑनलाइन डिस्काउंट! यकीन ना हो तो करें ट्राई

Online Shopping Discount: अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको इसके बारे में एक ऐसी चीज की जानकारी होनी चाहिए जिससे आप ज्यादा से ज्यादा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं.

हफ्ते के इन दिनों में शॉपिंग करने पर मिलता है सबसे तगड़ा ऑनलाइन डिस्काउंट! यकीन ना हो तो करें ट्राई
Stop
Vineet Singh|Updated: Jun 11, 2024, 10:17 PM IST

Online Shopping Discount: ऑनलाइन शॉपिंग करने पर कई बार आपको अच्छा डिस्काउंट नहीं मिलता है, ऐसा होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. हालांकि आपको अगर ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान जरूरत से ज्यादा कीमत चुकानी पड़े तो ये आपकी जेब के लिए अच्छा नहीं है. ऐसे में आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे सबसे ज्यादा डिस्काउंट हासिल करने की संभावना बढ़ जाती है. 

कैसे मिल सकता है सबसे ज्यादा डिस्काउंट 

आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोग वीकेंड्स पर ऑनलाइन वेबसाइट का इस्तेमाल करके शॉपिंग करते हैं क्योंकि पूरे हफ्ते उनके पास समय नहीं रहता है वीकेंड्स पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक रहता है और लोग सबसे ज्यादा शॉपिंग करते हैं. ऐसे में होता यह है कि ट्रैफिक ज्यादा हो जाने की वजह से प्रोडक्ट्स आउट ऑफ स्टॉक होने के चांस जरूरत से ज्यादा रहते हैं और इसी वजह से प्रोडक्ट्स के दाम लगातार बढ़ते जाते हैं. 

जब एक साथ हजारों लोग वेबसाइट पर शॉपिंग कर रहे होते हैं उसे दौरान प्रोडक्ट्स को खरीदना काफी महंगा सौदा साबित होता है और आप डिस्काउंट की बात तो भूल ही जाइए क्योंकि इस दौरान आपके प्रोडक्ट के लिस्टेड प्राइस से भी कहीं ज्यादा अमाउंट चुकाना पड़ सकता है.

किस दिन शॉपिंग करने पर मिल सकता है सबसे ज्यादा डिस्काउंट 

शनिवार और रविवार के दिन अगर आप शॉपिंग करते हैं तो यह मन कर चली की डिस्काउंट मिलने के चांस सिर्फ 10 से 5% ही रहते हैं जबकि आप अगर सोमवार से लेकर मंगलवार के बीच शॉपिंग करते हैं उसे दौरान वेबसाइट पर सबसे कम ट्रैफिक एक्टिव होता है क्योंकि लोग अपने काम में लगे होते हैं. अगर आप सोमवार से मंगलवार सुबह से लेकर शाम 6:00 बजे तक शॉपिंग करते हैं तो इस दौरान आपको सबसे ज्यादा डिस्काउंट मिल जाता है क्योंकि इसके पीछे कारण यह है कि इस दौरान चुनिंदा लोग ही फ्री रहते हैं और कम लोग वेबसाइट पर एक्टिव होने की वजह से प्रोडक्ट पर डिस्काउंट भी अच्छा मिल जाता है.

Read More
{}{}