trendingNow12107138
Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

Video बनाने के हैं शौकीन तो घर ले आएं ये 4 एक्सेसरीज, प्रोफेशनल स्टाइल में शूट कर पाएंगे वीडियो

Video Making: फोन से वीडियो बनाने पर आपकी पसंदीदा क्वॉलिटी नहीं मिल पाती है. ऐसे में आपका वीडियो विजुअली ज्यादा अच्छा नजर नहीं आता है. हालांकि मार्केट में कुछ ऐसी एक्सेसरीज मौजूद हैं जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से प्रोफेशनल स्टाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. 

Video बनाने के हैं शौकीन तो घर ले आएं ये 4 एक्सेसरीज, प्रोफेशनल स्टाइल में शूट कर पाएंगे वीडियो
Stop
Vineet Singh|Updated: Feb 12, 2024, 04:41 PM IST

Video Making: कई बार फोन से वीडियो बनाने पर आपकी पसंदीदा क्वॉलिटी नहीं मिल पाती है. ऐसे में आपका वीडियो विजुअली ज्यादा अच्छा नजर नहीं आता है. हालांकि मार्केट में कुछ ऐसी एक्सेसरीज मौजूद हैं जिनकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से प्रोफेशनल स्टाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. अगर आप भी अच्छी स्टाइल में वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आज हम आपको जरूरी एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं. 

वीडियो बनाने का शौक रखते हैं? तो आपको ज़रूर चाहिए ये 4 एक्सेसरीज, जो आपके वीडियो को प्रोफेशनल लुक देंगी:

1. Tripod:

वीडियो को स्थिर और शेक-फ्री बनाने के लिए ज़रूरी है tripod।
ज़्यादातर tripod में adjustable legs और head होते हैं, ताकि आप हर एंगल से शूट कर सकें।
कुछ tripod में built-in remote भी होता है, जिससे आप दूर से शूटिंग कंट्रोल कर सकते हैं।

2. Microphone:

बेहतर ऑडियो क्वालिटी के लिए ज़रूरी है microphone, external microphone आपके वीडियो को ज़्यादा क्लियर और professional बना देगा. कई तरह के microphone available हैं, आप अपनी ज़रूरत और बजट के अनुसार चुन सकते हैं.

3. Ring Light:

अच्छी रोशनी के लिए ज़रूरी है ring light. एक अच्छी ring light आपके चेहरे को evenly illuminate करेगा और shadows को कम करेगी. ring light में brightness और color temperature adjustable करने का option भी होता है.

4. External Lens:

बेहतर वीडियो क्वालिटी के लिए ज़रूरी हैं external lens. एक अच्छा external lens आपको wide-angle, zoom, और macro shots लेने की सुविधा देते हैं. कई तरह के external lens available हैं, आप अपनी ज़रूरत और बजट के अनुसार चुन सकते हैं. इन एक्सेसरीज के अलावा, आप वीडियो एडिटिंग software का भी इस्तेमाल करके अपने वीडियो को और भी बेहतर बना सकते हैं.

Read More
{}{}