Hindi News >>गैजेट्स
Advertisement

BOULT ने कारों के लिए उतारा BOULT CruiseCam X1 और X1 GPS, अब सुरक्षा की 'नो टेंशन'

Boult CruiseCam: जैसे-जैसे ऑटोमोबाइल की मांग बढ़ती है, वैसे-वैसे ग्राहकों के बीच सुरक्षा को लेकर चिंताएं भी बढ़ती हैं. सरकारी मानदंड और हाईटेक तकनीक भारत में ऑटोमोटिव कैमरा बाजार को आगे बढ़ा रहे हैं. 

BOULT ने कारों के लिए उतारा BOULT CruiseCam X1 और X1 GPS, अब सुरक्षा की 'नो टेंशन'
Stop
Vineet Singh|Updated: Jun 22, 2024, 08:27 PM IST

CruiseCam: BOULT ने अपना दमदार प्रोडक्ट BOULT CruiseCam X1 और X1 GPS लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत क्रमशः 2,999 और 3,999 रुपये है. इन प्रोडक्ट्स के साथ कंपनी ने एक नई कैटेगरी में एंट्री मार दी है. ये जोरदार प्रोडक्ट बेहतरीन क्वॉलिटी के साथ आता है जो जोरदार वीडियो तो बनाता ही है, साथ ही साथ इसमें बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं. ये ड्राइवर्स को बिना रुकावट कनेक्टिविटी प्रदान करने और आपके वाहन निगरानी करने के लिए तैयार किया गया है. 

जैसे-जैसे ऑटोमोबाइल की मांग बढ़ती है, वैसे-वैसे ग्राहकों के बीच सुरक्षा को लेकर चिंताएं भी बढ़ती हैं. सरकारी मानदंड और हाईटेक तकनीक भारत में ऑटोमोटिव कैमरा बाजार को आगे बढ़ा रहे हैं. अपनी कैटेगरी को आज बढ़ाने की प्लानिंग के तहत BOULT ने हाल ही में साउंडबार बाजार में कदम रखा और अब ऑटोमोटिव क्षेत्र में क्रूज़कैम X1 सीरीज़ पेश कर रहा है. BOULT DashCam X1 सीरीज़ ड्राइवरों के अपनी यात्राओं की निगरानी और रिकॉर्ड करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने की छूट देती है. 

CruiseCam 2 मेगापिक्सेल सेंसर से लैस, डैशकैम सभी प्रकाश स्थितियों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करता है, दिन हो या रात हाई क्वॉलिटी वाली फुटेज प्रदान करता है.

एक्स1 जीपीएस मॉडल पर विशेष रूप से उपलब्ध, डैशकैम में जीपीएस लॉगिंग केपेबिलिटी शामिल हैं. यह सुविधा ड्राइवरों को नेविगेशन और घटना रिपोर्टिंग के लिए महत्वपूर्ण डेटा प्रदान करते हुए, अपने वाहन के स्थान और गति को ट्रैक करने की अनुमति देती है. 170° अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस सड़क के अधिक हिस्से को कवर करके ब्लाइंड स्पॉट को काफी कम करता है, जिससे सभी ऐंगल्स से बेहतरीन रिकॉर्डिंग सुनिश्चित होती है.

लगातार कनेक्टिविटी क्रूज़कैम की पहचान है और वाईफाई के माध्यम से, यूजर्स डैशकैम को अपने स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट कर सकते हैं और कई सुविधाओं के लिए डेडिकेटेड ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐप जीपीएस इंटीग्रेशन, एक ऑर्गनाइज्ड वीडियो गैलरी, वाईफाई डायरेक्ट स्ट्रीमिंग और रिकॉर्ड की गई घटनाओं तक आसान पहुंच प्रदान करता है, यह सुनिश्चित करता है कि ड्राइवर हमेशा जुड़े रहें और नियंत्रण में रहें.

BOULT का नया प्रोडक्ट आविष्कार कोलिजन का पता लगाने के फीचर के साथ आता है जो जी सेंसर द्वारा संचालित है. यह सेंसर ऑटोमैटिकली कोलेजन का पता लगाता है और आपातकालीन वीडियो रिकॉर्डिंग को ट्रिगर करता है, जिससे दुर्घटनाओं के दौरान महत्वपूर्ण सबूत सुरक्षित रहते हैं. डैशकैम की मजबूत एल्यूमीनियम मिश्र धातु बॉडी काफी मजबूती देती है. 

लचीलेपन के लिए डिज़ाइन किया गया, डैशकैम एक अभिनव 360° घूमने वाले डिज़ाइन के साथ आता है. यह ड्राइवरों को कैमरा ऐंगल को आसानी से एडजस्ट करने की अनुमति देता है, जिससे किसी भी स्थिति से बेहतरीन रिकॉर्डिंग हो सकती है. इसके अलावा डैशकैम पारंपरिक लिथियम बैटरी के बजाय एक इन-बिल्ट सुपर कैपेसिटर से लैस है, जो विशेष रूप से अत्यधिक तापमान में स्टेबिलिटी और परफॉर्मेंस को बढ़ाता है. 

{}{}