trendingNow12096035
Hindi News >>टेक
Advertisement

Facebook पर Mention और Highlight को करना चाहते हैं बंद, यहां जानें पूरा प्रोसेस

Facebook: फेसबुक अपने यूजर्स को कई ऐसे फीचर्स देता है, जो उनके लिए काफी उपयोगी होते हैं. इनका इस्तेमाल करके यूजर आसानी से अपने फेसबुक अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं. फेसबुक पर Mention और Highlight दो ऐसे फीचर हैं जिनसे आपको नोटिफिकेशन मिलते हैं. 

facebook
Stop
Raman Kumar|Updated: Feb 05, 2024, 06:33 PM IST

Facebook Tips: फेसबुक एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इस पर लोग अपने फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं और दूसरों के पोस्ट पर अपना रिएक्शन भी दे सकते हैं. फेसबुक अपने यूजर्स को कई ऐसे फीचर्स देता है, जो उनके लिए काफी उपयोगी होते हैं. इनका इस्तेमाल करके यूजर आसानी से अपने फेसबुक अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं. फेसबुक पर Mention और Highlight दो ऐसे फीचर हैं जिनसे आपको नोटिफिकेशन मिलते हैं. जब कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को पोस्ट में Mention करता है या किसी व्यक्ति द्वारा किए गए किसी कॉमेंट को Highlight करता है तो उस व्यक्ति का नोटिफिकेशन जाता है.

लोगों को होती है परेशानी 
कई बार लोगों को पूरा दिन इस तरह के नोटिफिकेशन मिलते रहते हैं. ऐसे में इन नोटिफिकेशन से लोग काफी परेशान हो जाते हैं. लेकिन कम लोगों को इन्हें बंद करने का तरीका मालूम होता है. जी हां, आप इन नोटिफिकेशन को बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप इन नोटिफिकेशंस को कैसे बंद करते हैं. 

Mention और Highlight का फीचर बंद करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

1. Mention और Highlight का फीचर बंद करने के लिए सबसे पहले अपने फेसबुक मोबाइल एप को अपडेट कर लें. 
2. इसके बाद एप ओपन करें और सेटिंग में जाएं.
3. इसके बाद प्राइवेसी ऑप्शन में जाएं. 
4. यहां नोटिफिकेशन के ऑप्शन पर क्लिक करें.
5. इसके बाद टैग्स के ऑप्शन पर क्लिक करें.
6. यहां आपको Batch Mentions का ऑप्शन बंद करना होगा. 

इन बातों का ध्यान रखें

1. Mention और Highlight की फीचर को बंद करने से आपको उन नोटिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं मिलेगी जब कोई आपको Mention या Highlight करेगा. 
2. आप इन फीचर को बाद में जब चाहें चालू भी कर सकते हैं.

Read More
{}{}