trendingNow12292944
Hindi News >>टेक
Advertisement

साइलेंट मोड पर होने के बावजूद फटाक से मिलेगा खोया हुआ फोन, बस करना होगा ये छोटा सा काम

How to Find Lost Phone on Silent Mode: जब आपका फोन साइलेंट मोड पर होता है, तो उसे ढूंढना निश्चित रूप से बहुत परेशान करने वाला हो सकता है. आपको शायद ये भी पता न हो कि आपने इसे घर में कहीं छोड़ दिया है या गाड़ी में रखा हुआ है. लेकिन चिंता न करें, आप अपने फोन को आसानी से ढूंढ सकते हैं. 

lost phone
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 14, 2024, 04:05 PM IST

Smartphone Finding Tips: आज के समय में ज्यादार लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. फोन का खो जाना किसी को भी परेशान कर सकता है. कभी न कभी सभी के साथ ऐसा होता है कि लोग अपना फोन घर, गाड़ी या ऑफिस में कहीं पर रखकर भूल जाते हैं. इसके बाद वे घंटों तक फोन ढूंढते रहते हैं और फिर जब वह मिलता है तब पता चलना कि वह साइलेंट मोड पर था. लेकिन आपके पास चाहे कोई भी डिवाइस हो, आप चाहें एंड्रॉयड फोन यूज कर रहे हों या आईफोन, अपने फोन को आसानी से और जल्दी खोजने के लिए एक आसान ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

जब आपका फोन साइलेंट मोड पर होता है, तो उसे ढूंढना निश्चित रूप से बहुत परेशान करने वाला हो सकता है. आपको शायद ये भी पता न हो कि आपने इसे घर में कहीं छोड़ दिया है या गाड़ी में रखा हुआ है. लेकिन चिंता न करें, आप अपने फोन को आसानी से ढूंढ सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि जब आपका फोन साइलेंट मोड पर हो तब उसे कैसे ढूंढें. 

Android यूजर्स कैसे ढूंढे

अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है, तो आप अपना फोन ढूंढने के लिए गूगल डिवाइस मैनेजर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप ये आसान स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं

किसी दूसरे डिवाइस से लॉग इन करें
अपने गूगल अकाउंट में लॉग इन करने के लिए किसी लैपटॉप, कंप्यूटर या टैबलेट का इस्तेमाल करें.

गूगल डिवाइस मैनेजर पर जाएं
android.com/devicemanager पर जाएं और अपने जीमेल अकाउंट से लॉग इन करें. 

रिंग ऑप्शन चुनें
यहां आप "रिंग" ऑप्शन चुनें. इससे आपके फोन को एक खास सिग्नल भेजा जाएगा, जो साइलेंट मोड को बायपास कर देगा और आपका फोन पूरी आवाज में बज उठेगा, जिससे आप उसे आसानी से ढूंढ पाएंगे.  

iOS यूजर्स कैसे ढूंढे

iOS डिवाइस के लिए भी प्रोसेस काफी हद तक इसी तरह काम करता है. बस, इसमें iCloud का इस्तेमाल किया जाता है. आइए आपको बताते हैं कि क्या करना है. 

किसी दूसरे iOS डिवाइस या कंप्यूटर से लॉग इन करें
अपने iCloud अकाउंट में लॉग इन करने के लिए किसी दूसरे iOS डिवाइस या कंप्यूटर का इस्तेमाल करें.

"फाइंड माई आईफोन" फीचर का इस्तेमाल करें
iCloud.com पर जाएं और "फाइंड माई आईफोन" फंक्शन चुनें.

साउंड सेट करें
अपने फोन पर साउंड चलाने का ऑप्शन चुनें. इससे आपका फोन जोर से बज उठेगा, जिससे उसे ढूंढना आसान हो जाएगा. 

Read More
{}{}