trendingNow11410093
Hindi News >>टेक
Advertisement

Fake Camera के साथ स्मार्टफोन बेच रही ये कंपनी! कन्फ्यूज होकर ग्राहक कर रहे अपने पैसे बर्बाद

Smartphone Camera: अगर आप स्मार्टफोन खरीदने जाएं और आपको उसमें बताया गया कैमरा सेटअप ना मिले तो जाहिर सी बात है आपके पैसे बर्बाद हो जाएंगे, हालांकि एक कंपनी ऐसी है जिसके जो अपने स्मार्टफोन के रियर में ऐसा कैमरा सेटअप ऑफर करती है जिसे देखने के बाद कोई भी कन्फ्यूज हो सकता है.   

Fake Camera के साथ स्मार्टफोन बेच रही ये कंपनी! कन्फ्यूज होकर ग्राहक कर रहे अपने पैसे बर्बाद
Stop
Vineet Singh|Updated: Oct 25, 2022, 02:19 PM IST

Camera Setup: किसी भी स्मार्टफोन में कैमरा एक जरूरी कॉम्पोनेंट है जिस के बगैर शायद आप स्मार्टफोन खरीदेंगे ही नहीं. जब आप स्मार्ट फोन खरीदते हैं तो इस बात का भी काफी ध्यान रखते हैं कि उसमें मिलने वाला कैमरा सेटअप दमदार हो जिससे आप एक अव्वल दर्जे की फोटोग्राफी कर पाए. अगर आपको कैमरा सेटअप पसंद नहीं आता है तो आप दूसरा फोन खरीदना पसंद करते हैं. हालांकि क्या आप जानते हैं की एक ऐसी कंपनी है जो अपने स्मार्टफोन में कन्फ्यूजिंग कैमरा सेटअप ऑफर कर रही है. यह कैमरा सेटअप दिखता तो आम कैमरा सेटअप जैसा ही है लेकिन इसे देखने और इसे समझने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

कौन सी है यह कंपनी

दरअसल रेडमी मार्केट में एक जाना पहचाना ब्रांड बन चुका है और इसके स्मार्टफोन धड़ल्ले से भारतीय मार्केट में बेचे जाते हैं. कुछ समय पहले कंपनी ने एक दमदार स्मार्टफोन मार्केट में उतारा था जिसका नाम है रेडमी नोट 11टी 5G, इस स्मार्टफोन में आपको हर वह फीचर मिलेगा जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं लेकिन इसका कैमरा सेटअप आपको थोड़ा हैरान कर सकता है. दरअसल कंपनी ने इसके पिछले कैमरा सेटअप में एक खास जुगाड़ लगाया है जिसे देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि पिछले हिस्से में 5 कैमरे दिए गए हैं.

क्या है सच्चाई

जब आप गौर से इस स्मार्टफोन को देखेंगे तब आपको पता चलेगा कि इसमें पिछले हिस्से की तरफ सिर्फ डुअल कैमरा सेटअप ही दिया गया है दरअसल इसका एक मेन कैमरा आकार में थोड़ा बड़ा है और उसके नीचे की तरफ आपको 4 कैमरा होल डिजाइन देखने को मिलते हैं, इन चारों कैमरा ओल्ड डिजाइन में सिर्फ एक कैमरा है और एक फ्लैश है और बाकी बचे हुए दो कैमरा होल किसी भी काम के नहीं है. कंपनी ने आखिर ऐसा क्यों किया है इस बारे में हम नहीं जानते हैं लेकिन इसकी वजह से यूजर्स स्मार्टफोन खरीदने से पहले कंफ्यूज जरूर हो रहे हैं और कई यूजर्स तो इसे खरीद कर पछता भी रहे हैं

Read More
{}{}