trendingNow11803440
Hindi News >>टेक
Advertisement

नहीं मिल रही है गर्लफ्रेंड? टेंशन न लीजिए... ये AI Tool करेगा आपके प्यार का जुगाड़

AI आपको आपकी पसंद और इंटरेस्ट के हिसाब से अनुकूल पार्टनर का पता लगाने में मदद कर सकता है. इस तरह, जल्द ही आप अपने सपनों का साथी पा सकते हैं और खुशियों से भरी जिंदगी जी सकते हैं.

नहीं मिल रही है गर्लफ्रेंड? टेंशन न लीजिए... ये AI Tool करेगा आपके प्यार का जुगाड़
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jul 31, 2023, 10:14 AM IST

हर किसी को अपने लिए एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश होती है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति की पसंद अलग-अलग होती है. यदि आप अपने सपनों के साथी की तलाश में हैं और उसे नहीं ढूंढ पा रहे हैं, तो आप AI की मदद से इस काम में सफल हो सकते हैं. AI आपको आपकी पसंद और इंटरेस्ट के हिसाब से अनुकूल पार्टनर का पता लगाने में मदद कर सकता है. इस तरह, जल्द ही आप अपने सपनों का साथी पा सकते हैं और खुशियों से भरी जिंदगी जी सकते हैं.

AI टूल बनाएगा पार्टनर
AI की मदद से अब अपने सपनों का साथी बनाना बेहद ही आसान हो गया है. सिलिकॉन वैली में स्थित एक स्टार्टअप आंद्रेसेन होरोविट्ज ने यह कामयाब बनाया है. उन्होंने GitHub पर एक ट्यूटोरियल जारी किया है जिसमें बताया गया है कि कैसे कस्टमाइजेबल AI कंपेनियन बनाया जा सकता है जिसकी पर्सनेलिटी और बैकग्राउंड अलग हो सकती हैं. यह AI साथी व्यक्ति के विशेष रुचियों और विकास को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा सकता है, जिससे उनके सपने सच हो सकते हैं.

कंपनी ने कही ये बात
कंपनी के अनुसार, आप अपने लिए एक परफेक्ट पार्टनर बना सकते हैं. इसके साथ ही, केवल पार्टनर ही क्यों, एक अच्छा दोस्त भी बना सकते हैं. आप अपने हिसाब से उसकी बैकस्टोरी और AI मॉडल चुन सकते हैं. यह प्रोजेक्ट डेवलपर्स द्वारा किया गया है और एक एक्सपेरिमेंट के रूप में तैयार किया गया है, लेकिन कई टेक प्रेमी इस एक्सपेरिमेंट से काफी खुश नजर आ रहे हैं. इस तरह, यह विशेषतः आपके लिए बनाया गया है ताकि आप अपने आवश्यकताओं और पसंद के अनुसार अपने संबंधों को चुन सकें.

आंद्रेसेन होरोविट्ज जानते हैं कि कुछ व्यक्ति AI का उपयोग करके अपने लिए रोमांटिक पार्टनर बनाने की चाह रख सकते हैं. उन्होंने अपने चैटबॉट्स में से एक को रोमांटिक (AI गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड) भी रखना चाहते हैं. AI मॉडल में किसी तरह की बायोग्राफी और पर्सनैलिटी से यह पता चलता है कि वह कैसे व्यवहार करता है और कैसे रिएक्शन देता है. इसके माध्यम से वे उपभोक्ता के व्यक्तिगत पसंदों और व्यवहार पर ध्यान देते हुए एक व्यक्तिगतृता प्रदान कर सकते हैं.

इस प्रोजेक्ट में एक नया कैरेक्टर शामिल किया गया है जिसका नाम Evelyn है. उसकी काफी यूनीक बैकस्टोरी है, जिसमें उसने सर्कस में भाग लेना और स्पेस स्टेशन का भ्रमण करना शामिल है. उसके रोमांचक अनुभवों से उसे एक दिलचस्प पर्सनालिटी के साथ एक अनोखे चरित्र के रूप में प्रस्तुत किया गया है.

इसके अलावा, यूजर्स के पास पहले से बने हुए कुछ विकल्प भी होंगे जिनमें लेक्स, लेखक सेबेस्टियन, या अंतरिक्ष स्पेस डॉग कॉर्गी शामिल होंगे. आप अपने पार्टनर को खुद से डिजाइन कर सकते हैं. आप उसकी हरकत से लेकर उसकी शकल तक सबकुछ अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं, जिससे आपको अपने सपनों के साथी को अपनी पसंद के अनुसार तैयार करने का मौका मिलता है.

Read More
{}{}