trendingNow12373808
Hindi News >>टेक
Advertisement

फ्री में Disney Plus देखने वालों के लिए बुरी खबर! कंपनी ने लिया बड़ा एक्शन; बंद होगी ये चीज

डिज्नी प्लस जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाएगा, जिसका मतलब है कि लोग अब अपने घर के बाहर पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे. पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने के अलावा, डिज्नी अक्टूबर से डिज्नी प्लस, हुलु और ईएसपीएन प्लस की सदस्यता की कीमतें बढ़ाने वाला है.  

फ्री में Disney Plus देखने वालों के लिए बुरी खबर! कंपनी ने लिया बड़ा एक्शन; बंद होगी ये चीज
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 08, 2024, 10:59 AM IST

डिज्नी प्लस नेटफ्लिक्स की तरह ही करने जा रहा है. वह जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाएगा, जिसका मतलब है कि लोग अब अपने घर के बाहर पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को कमाई कॉल के दौरान, डिज्नी के सीईओ बॉब इगर ने घोषणा की कि कंपनी इस सितंबर से अपने घर के बाहर पासवर्ड शेयर करने के नियमों को सख्ती से लागू करना शुरू कर देगी.

अपनाया नेटफ्लिक्स का तरीका

अब तक पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने की बात कुछ अस्पष्ट रही है. फरवरी में, डिज्नी ने पेड शेयरिंग शुरू करने की अपने प्लान का खुलासा किया और यूजर्स को बदलावों के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया. जून में, डिज्नी ने कुछ देशों में पेड शेयरिंग लागू किया लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया कि यह अमेरिका में कब आएगा. अब, डिज्नी सितंबर तक अधिक सब्सक्राइबरों के लिए पेड शेयरिंग का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रहा है, हालांकि कंपनी ने अभी तक अतिरिक्त लागत का खुलासा नहीं किया है.

डिज्नी का तरीका नेटफ्लिक्स की रणनीति की तरह है, जिसने पिछले साल पेड शेयरिंग शुरू की थी और एक खाते में एक और व्यक्ति को जोड़ने के लिए प्रति माह अतिरिक्त $7.99 चार्ज करता है. शुरुआती चिंताओं के बावजूद, नेटफ्लिक्स के पासवर्ड शेयरिंग पर कार्रवाई को इसके यूजर्स द्वारा काफी हद तक स्वीकार कर लिया गया है. इगर ने कहा कि अब तक नोटिफिकेशन और उठाए गए कदमों के बारे में यूजर्स से कोई महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने के अलावा, डिज्नी अक्टूबर से डिज्नी प्लस, हुलु और ईएसपीएन प्लस की सदस्यता की कीमतें बढ़ाने वाला है. इगर ने विश्वास व्यक्त किया कि कीमतों में वृद्धि से ग्राहकों की संख्या में महत्वपूर्ण कमी नहीं आएगी, उन्होंने कहा कि कंपनी एबीसी न्यूज लाइव और क्यूरेटेड प्लेलिस्ट जैसी नई सामग्री के माध्यम से अधिक मूल्य जोड़ने की योजना बना रही है, जिसके बारे में उनका मानना है कि इससे डिज्नी को अधिक कीमतों को सही ठहराने के लिए एक मजबूत स्थिति मिलेगी.

Read More
{}{}