trendingNow11927771
Hindi News >>टेक
Advertisement

iPhone 15 सीरीज को सस्ते में बेच रहा चाइनीज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

iPhone 15 Price Drop: चीन में iPhone 15 की बिक्री में उसके पूर्ववर्ती मॉडल की तुलना में गिरावट आई है, कथित तौर पर, Apple ने अपने सहयोगी वेंडर्स को डिस्काउंट देने के लिए कहा है जिससे यूजर्स को बिक्री के लिए प्रोत्साहित किया जा सके.  

iPhone 15 सीरीज को सस्ते में बेच रहा चाइनीज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, जानें क्या है इसके पीछे की वजह
Stop
Vineet Singh|Updated: Oct 23, 2023, 04:54 PM IST

iPhone 15 price slash: रिपोर्ट के अनुसार, पीडीडी होल्डिंग्स के Pinduoduo और अलीबाबा के ताओबाओ जैसे चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऐप्पल की लेटेस्ट आईफोन 15 सीरीज पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं. कुछ मॉडल मूल रिटेल प्राइज से 900 युआन ($123) तक कम में बेचे जा रहे हैं.

विश्लेषकों के अनुसार, iPhone 15 की चीन में अपने पूर्ववर्ती (iPhone 14 सीरीज) की तुलना में कमजोर बिक्री हो रही है. कथित तौर पर, Apple चीन में मांग को प्रोत्साहित करने के लिए कभी-कभी साझेदार विक्रेताओं को छूट प्रदान करने की अनुमति देता है. Pinduoduo iPhone 15 Plus के 128 जीबी संस्करण को 6,098 युआन में उपलब्ध करा रहा है, जो कि Apple के 6,999 युआन के मूल खुदरा मूल्य से 900 युआन की छूट दिखाता है. 

इसके अतिरिक्त, 512 जीबी आईफोन 15 प्रो मैक्स, जिसकी मूल कीमत ऐप्पल के स्टोर में 11,999 युआन है, को अलीबाबा के ताओबाओ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 10,698 युआन में खरीदा जा सकता है. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म द्वारा iPhone 15 पर दी जाने वाली छूट का खुलासा शुरुआत में सोमवार को द इकोनॉमिक ऑब्जर्वर साप्ताहिक समाचार पत्र द्वारा किया गया था.

इस बीच, टिम कुक ने हाल ही में शंघाई के पास लक्सशेयर की ऐप्पल वॉच फैक्ट्री का औचक दौरा किया और ऐप्पल के सबसे उन्नत उत्पाद बनाने में असेंबलर के काम की प्रशंसा की, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, लक्सशेयर की अध्यक्ष वांग से बात करते समय कुक मुस्कुराए और सिर हिलाया, और कारखाने को बिजली देने वाले सौर पैनलों को देखा.   

Read More
{}{}