trendingNow11647762
Hindi News >>टेक
Advertisement

अब आप भी घूमेंगे Flight से पूरा भारत, ये वेबसाइट बेच रही सबसे सस्ते टिकट, मिनटों में होगी बुकिंग

Flight Booking: महंगे फ्लाइट टिकट से निजात चाहिए तो इस वेबसाइट पर पहुंच जाइए और आपको यहां पर हैरान करने वाली फ्लाइट्स की कीमतें देखने को मिलेंगी जो आप के हजारों रुपए की बचत करवा सकती हैं.

अब आप भी घूमेंगे Flight से पूरा भारत, ये वेबसाइट बेच रही सबसे सस्ते टिकट, मिनटों में होगी बुकिंग
Stop
Vineet Singh|Updated: Jun 12, 2023, 11:49 AM IST

Flight Ticket: गर्मियों का मौसम शुरू होते ही लोग अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाने लग जाते हैं और आजकल ज्यादातर लोग काम के सिलसिले में कम ही छुट्टियां ले पाते हैं ऐसे में ट्रेन से जाना यानी समय बर्बाद करना. हालांकि ट्रेन का टिकट खरीदना काफी सस्ता पड़ता है वहीं आप अगर फ्लाइट का टिकट बुक करते हैं तो आपको ₹7000 से लेकर ₹12000 की रकम चुकानी पड़ सकती है और अगर पीक सीजन चल रहा हो तो यह रकम और भी ज्यादा हो सकती है. ऐसे में लोग चाहते ना चाहते हुए भी ट्रेन का टिकट खरीदने के लिए मजबूर हो जाते हैं जिसमें उनका काफी समय बर्बाद हो जाता है. अगर आपके पास समय कम है और आप इंडियन डेस्टिनेशन पर घूम कर वापस आना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के सबसे सस्ते डॉमेस्टिक फ्लाइट टिकट ऑफर कर रही है.

ये वेबसाइट ऑफर कर रही है सबसे सस्ता फ्लाइट टिकट 

दरअसल एक वेबसाइट ऐसी है जिसपर आप फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं वो भी मार्केट में सबसे किफायती कीमत पर, इस वेबसाइट का नाम skyscanner.co.in है. जब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी फ्लाइट के बारे में जानकारी हासिल करते हैं तब आपके सामने एक नहीं बल्कि मार्केट की तमाम फ्लाइट्स की डिटेल सामने आ जाती है. आपको अलग-अलग टाइमिंग और अलग-अलग कैपेसिटी वाली फ्लाइट्स दिखाने लगती हैं जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट को मिनटों में बुक कर सकते हैं. जिस दिन आपको यात्रा करनी हो उस दिन को छोड़कर अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो इनकी कीमतें इतनी कम रहती है कि आपको लगेगा कि आप ट्रेन के खर्च में ही फ्लाइट की टिकट बुक कर रहे हैं.

इस तरीके से वेबसाइट बुक करती है सस्ते टिकट्स 

दरअसल ये वेबसाइट आपकी बताई गई ट्रैवेल डीटेल्स के हिसाब से अलग-अलग वेबसाइट्स पर फ्लाइट्स को सर्च करती है और तब जाकर आपकी पसंदीदा डेस्टिनेशन की जानकारी आपके सामने ले आती है और इनमें ज्यादातर वो फ्लाइट्स होती हैं जो सबसे सस्ती होती हैं और इन्हें पैसेंजर्स सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आपको यह स्कैम नजर आ रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि स्काईस्कैनर वेबसाइट सच में सबसे सस्ते फ्लाइट की टिकट बुक करने में आपकी मदद करती है.

Read More
{}{}