trendingNow12373467
Hindi News >>टेक
Advertisement

Jio को धोबी पछाड़ देने आया BSNL का सबसे सस्ता Plan, 107 रुपये में दबाकर चलाएं इंटरनेट

बीएसएनएल के सस्ते प्लान कई मोबाइल यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. कंपनी ने अपने यूजर्स की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह के सस्ते प्लान पेश किए हैं.  

Jio को धोबी पछाड़ देने आया BSNL का सबसे सस्ता Plan, 107 रुपये में दबाकर चलाएं इंटरनेट
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Aug 08, 2024, 06:30 AM IST

बीएसएनएल को हाल ही में बाजार में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान देने के लिए काफी पसंद किया जा रहा है. पूरे देश में लगभग 9 करोड़ यूजर्स के साथ, बीएसएनएल उन लोगों के लिए पहली पसंद बन गया है जो किफायती ऑप्शन ढूंढ रहे हैं. क्योंकि अन्य बड़े सर्विस प्रोवाइडर जैसे Jio, Airtel और Vi ने अपने प्लान के दाम बढ़ा दिए हैं, इसलिए बीएसएनएल के सस्ते प्लान कई मोबाइल यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. कंपनी ने अपने यूजर्स की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह के सस्ते प्लान पेश किए हैं.

BSNL Rs 107 plan

बीएसएनएल के प्लान में एक खास प्लान है 107 रुपये वाला, जो उन यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद है जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत नहीं होती. इस प्लान में 35 दिनों की लंबी वैधता मिलती है, जबकि दूसरे प्रोवाइडर इसी कीमत वाले प्लान में आमतौर पर 20-28 दिन की वैधता देते हैं. इसमें अनलिमिटेड कॉल की जगह यूजर्स को 200 मिनट कॉलिंग मिलती है, जिसका इस्तेमाल सभी नेटवर्क्स पर किया जा सकता है.

BSNL Rs 108 plan

लेकिन यह ध्यान रखना जरूरी है कि इस प्लान में डेटा सिर्फ 3GB है, जो पूरे 35 दिनों के लिए है. इसलिए यह ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छा नहीं है. जिन ग्राहकों को ज्यादा डेटा चाहिए, उनके लिए बीएसएनएल ने 108 रुपये का एक प्लान भी दिया है, जिसमें हर दिन 1GB डेटा मिलता है और 28 दिनों तक सभी नेटवर्कों पर फ्री कॉलिंग होती है.

लगे 15 हजार BSNL 4G टावर

बीएसएनएल ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. अब तक उनके 15,000 से ज़्यादा 4जी टावर काम कर रहे हैं. ये टावर 'आत्मनिर्भर भारत' योजना के तहत बनाए गए हैं. इनसे पूरे देश में बिना रुके इंटरनेट चलता रहेगा. खास बात ये है कि बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क पूरी तरह भारतीय तकनीक पर आधारित है. इसके टावर भी भारतीय कंपनियों ने बनाए हैं.

Read More
{}{}