trendingNow11457682
Hindi News >>टेक
Advertisement

सरकार का बड़ा ऐक्शन! सभी iPhone होंगे जब्त, दुकानों पर जाकर Apple का सारा माल हो रहा है सीज

Apple iPhone: आईफोन के बॉक्स में चार्जर ना मिलने की वजह से ब्राजील की सरकार ने कंपनी के स्टोर्स पर बड़ी कार्रवाई की है, यह मामला लंबे समय से चल रहा है लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी एप्पल ने कंज्यूमर्स की जरूरतों पर ध्यान नहीं दिया और यही वजह है कि सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है.

सरकार का बड़ा ऐक्शन! सभी iPhone होंगे जब्त, दुकानों पर जाकर Apple का सारा माल हो रहा है सीज
Stop
Vineet Singh|Updated: Nov 25, 2022, 06:41 PM IST

iPhone Box Charger Issue: ब्राजील की सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए देश में मौजूद एप्पल स्टोर्स से भारी संख्या में आईफोन जब्त किए हैं. दरअसल लोग लगातार डिमांड कर रहे हैं कि आईफोन के बॉक्स के अंदर चार्जर नहीं दिया जाता है जो कि गलत है. ऐसे में लोगों की मांग है कि आईफोन के बॉक्स में चार्जर मिलना चाहिए. सरकार इस वजह से एप्पल पर लाखों डॉलर का जुर्माना भी लगा चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी कंपनी अपनी बात पर ही अड़ी हुई है और उसी का खामियाजा है कि सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है.

सैकड़ों की संख्या में जब्त किए आईफोन मॉडल

दरअसल ब्राजील की सरकार ने देशभर में मौजूद एप्पल स्टोर्स और रीसेलर्स से भारी संख्या में आईफोन जब्त  किए हैं. जब्त किए गए आईफोंस की संख्या सैकड़ों में बताई जा रही है ऐसे में कंपनी को इस एक्शन से बड़ा झटका लगा है. आपको बता दें कि साल 2020 में आईफोन 12 की लॉन्चिंग के बाद से ही यह मामला गर्म हो रहा है और लगातार इस मामले को लेकर एप्पल को चेतावनी भी दी जा रही है और लाखों डॉलर्स का जुर्माना भी लगाया जा चुका है, इसके बावजूद भी कंपनी मानने को तैयार नहीं है.

9To5Mac की रिपोर्ट के अनुसार लगातार एप्पल की तरफ से ऐसा किए जाने के बाद यह कदम उठाया है और जब तक इस मामले पर कोई कदम नहीं उठाया जाता है या कोई नया नियम नहीं बनता है तब तक देश में आईफोन बेचने नहीं दिए जाएंगे. लोगों की और सरकार की यही मांग है कि आई फोन के साथ चार्जर भी दिया जाना चाहिए क्योंकि चार्जर के बगैर आईफोन अधूरा है और कंपनी लगातार अधूरे प्रोडक्ट को भेज रही है और चार्जर के लिए अलग से पैसे वसूले जाते हैं. ब्राजील सरकार के इस फैसले से एप्पल को तगड़ा झटका जरूर लगा है लेकिन अब यह देखना खास होगा कि कंपनी बॉक्स में चार्जर ऑफर करती है या फिर सरकार के फैसले को मान लेती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindiअब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}