trendingNow11574865
Hindi News >>टेक
Advertisement

Smartphone में चल रहा है स्लो इंटरनेट? बस कर दें ये छोटी सी सेटिंग; झन्नाटेदार मिलेगी Internet Speed

Boost Internet Speed: अगर आपके स्मार्टफोन में भी स्लो इंटरनेट स्पीड की समस्या है तो आज हम आपको इसे ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड को सुपरफास्ट बना सकते हैं.  

Smartphone में चल रहा है स्लो इंटरनेट? बस कर दें ये छोटी सी सेटिंग; झन्नाटेदार मिलेगी Internet Speed
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Feb 17, 2023, 06:40 AM IST

Boost Internet Speed: स्मार्टफोन में इंटरनेट कभी काफी स्लो चलता है. ऐसे में समझ नहीं आता कि क्या किया जाए. इसका मुख्य कारण नेटवर्क हो सकता है. कहीं नेटवर्क नहीं मिलता तो इंटरनेट भी स्लो हो जाता है. अगर आपके स्मार्टफोन में भी यह समस्या है तो आज हम आपको इसे ठीक करने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट की स्पीड को सुपरफास्ट बना सकते हैं. 

बंद कमरे में ना इस्तेमाल करें इंटरनेट 

अगर आप बंद कमरे में इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो फोन में इंटरनेट ना आने की एक बड़ी वजह है. बंद कमरे में सिग्नल नहीं मिल पाता है और अच्छी स्पीड नहीं मिलती है. 

सही से पकड़े स्मार्टफोन

अगर आप स्मार्टफोन को गलत तरीके से पकड़ते हैं तो हो सकता है कि नेट स्लो चल रहा हो. स्मार्टफोन को ऊपरी हिस्से से पकड़ने की वजह से कई बार नेटवर्क कम मिलता है और आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं या फिर स्लो स्पीड में ही इंटरनेट चला पाते हैं. 

न लगाएं हार्ड कवर

स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के लिए हम फोन पर मोटा सा कवर चढ़ा लेते हैं. दरअसल हार्ड कवर स्मार्टफोन में सिग्नल को रोकने का काम करता है ऐसे में इसके इस्तेमाल से यूजर्स को बचना चाहिए और इसकी जगह पर मजबूत लेकिन हल्के कवर का इस्तेमाल करना चाहिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}