Hindi News >>टेक
Advertisement

Bill Gates की जेब में है ऐसा कार्ड, जिससे पूरी जिंदगी मिलेगा उनको Free खाना; जानिए क्यों

इंटरव्यू में मशहूर इन्वेस्टर वारेन बफेट ने बताया कि उनके और बिल गेट्स के पास एक गोल्ड कार्ड है, जिसकी वजह से उन्हें जिंदगी भर मैकडॉनल्ड्स में फ्री में खाना मिल सकता है.  

Bill Gates की जेब में है ऐसा कार्ड, जिससे पूरी जिंदगी मिलेगा उनको Free खाना; जानिए क्यों
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 06, 2024, 09:08 AM IST

कभी सोचा है कि आप दुनिया के किसी भी मैकडॉनल्ड्स में जाएं और आपको फ्री में खाना मिल जाए? हममें से ज़्यादातर के लिए तो ये ख्वाब ही है, लेकिन बिल गेट्स के लिए ये हकीकत है. वारेन बफेट ने हाल ही में एक इंटरव्यू में एक मजेदार बात बताई, जिससे पता चलता है कि बिल गेट्स फास्ट फूड के मामले में सबसे आगे हैं. सीएनबीसी को दिए इंटरव्यू में मशहूर इन्वेस्टर वारेन बफेट ने बताया कि उनके और बिल गेट्स के पास एक गोल्ड कार्ड है, जिसकी वजह से उन्हें जिंदगी भर मैकडॉनल्ड्स में फ्री में खाना मिल सकता है.

मिला है खास कार्ड

वारेन बफेट ने बताया कि उनके पास भी मैकडॉनल्ड्स का एक खास कार्ड है. ये कार्ड उन्हें अमेरिका के ओमाहा शहर में स्थित किसी भी मैकडॉनल्ड्स में जिंदगी भर फ्री में खाना खाने की सुविधा देता है. ये एक अनोखा फायदा है, और कभी-कभी तो बफेट परिवार क्रिसमस का खाना भी मैकडॉनल्ड्स में ही खा लेता है. लेकिन फिर इंटरव्यू के दौरान वारेन ने हल्के से बताया कि बिल गेट्स के पास भी ऐसा ही कार्ड है, लेकिन उनकी खासियत ये है कि वो दुनिया भर के किसी भी मैकडॉनल्ड्स में काम आता है.

कहीं भी खा सकते हैं फ्री खाना

बिल गेट्स, जो माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं, वह जहां भी जाएं, फ्री में मैकडॉनल्ड्स में खा सकते हैं. ये तो मानो फास्ट फूड की दुनिया का जादुई टिकट है. वारेन का कार्ड तो उन्हें सिर्फ ओमाहा में खुश रखता है, लेकिन बिल का कार्ड न्यूयॉर्क से लेकर टोक्यो तक, हर जगह काम करता है. वारेन ने तो ये भी मजाक में कहा, 'कुछ ही लोगों के पास ये कार्ड है. बिल गेट्स के पास भी है. उनका तो पूरी दुनिया में चलता है. मेरा सिर्फ ओमाहा में, लेकिन वैसे भी मैं ओमाहा से बाहर जाता ही नहीं, तो मेरा भी उतना ही अच्छा है जितना उनका.'

इन कार्डों की खासियत के बारे में वारेन ने मजाक किया, यह बताते हुए कि पूर्व राष्ट्रपति क्लिंटन को भी कभी एक कार्ड चाहिए था, लेकिन उन्हें नहीं मिला. तो अगर क्लिंटन को बिग मैक चाहिए, तो उन्हें वारेन के साथ चलना पड़ेगा. उन्होंने कहा, 'वैसे, मुझे लगता है कि पूर्व राष्ट्रपति क्लिंटन को वाकई में यह कार्ड चाहिए था, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनके पास एक है. मुझे लगता है कि उन्हें मेरे साथ मैकडॉनल्ड्स जाना होगा.' 

जॉनी रॉकेट्स का भी है कार्ड

ये कहानी सिर्फ मैकडॉनल्ड्स तक ही सीमित नहीं है. वारेन के पास जॉनी रॉकेट्स के लिए भी एक खास कार्ड है, जो पुराने ज़माने के डिनर जैसा रेस्टोरेंट है और जो अपने मिल्कशेक और संगीत के लिए फेमस है. ये कार्ड उन्हें तीन मेहमानों को साथ लाने की इजाजत देता है, जिससे पता चलता है कि अरबपतियों के ये फायदे सिर्फ फास्ट फूड के बारे में नहीं हैं - बल्कि ये दोस्तों और परिवार के साथ खुशियाँ बाँटने के बारे में भी हैं.

{}{}