trendingNow12065348
Hindi News >>टेक
Advertisement

Ayodhya Ram Temple: कैसे और कहां देखें राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का Live टेलीकास्ट

Ayodhya Ram Temple pran-pratishtha live telecast: अयोध्या धाम में राम मंदिर के 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है. पूरा आयोजन दूरदर्शन के डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा.  

Ayodhya Ram Temple: कैसे और कहां देखें राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का Live टेलीकास्ट
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jan 18, 2024, 11:49 AM IST

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा. राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे इस समारोह में आभासी रूप से भाग लें. पूरी देशभर के गांवों और शहरों में सार्वजनिक स्थानों और मंदिरों में कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा. वरनासी के पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दौरान मुख्य अनुष्ठानों का संचालन करेंगे. इस पावन अवसर पर करोड़ों श्रद्धालुओं के दर्शन करने की उम्मीद है.

Ayodhya Ram Temple Live Telecast

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर से पूरे धार्मिक समारोह का सीधा प्रसारण सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच किया जाएगा.

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट

अयोध्या धाम में राम मंदिर के 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है. पूरा आयोजन दूरदर्शन के डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा. दूरदर्शन अन्य न्यूज एजेंसियों के साथ भी फीड शेयर करेगा. अन्य प्रसारकों के लिए, दूरदर्शन एक YouTube लिंक साझा करेगा.

इंस्टॉल होंगे 40 कैमरे

अयोध्या में होने वाले भगवान राम के मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को सीधे दिखाने के लिए दूरदर्शन लगभग 40 कैमरे लगा रहा है. ये कैमरे नए बने राम मंदिर परिसर के अलावा राम की पैड़ी, सरयू घाट के पास, और कुबेर टीला पर जटायु प्रतिमा जैसी जगहों पर लगाए जाएंगे. ये सभी तस्वीरें दूरदर्शन के अलग-अलग चैनलों पर दिखाई जाएंगी.

मंदिरों में लाइव टेलीकास्ट

दूरदर्शन भगवान राम के मंदिर के इस पवित्र समारोह को पूरा देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को दिखाने की तैयारी कर रहा है. समारोह का सीधा प्रसारण दुनिया भर के कई भारतीय दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में किया जाएगा. इसके अलावा, भारत भर में हजारों मंदिरों और चौकियों पर भी कार्यक्रम का प्रसारण करने की तैयारी की जा रही है. 

पीएम मोदी रहेंगे मौजूद

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह होगा! इस खास मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य बड़ी हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, करीब 8,000 मेहमानों को समारोह के लिए न्योता भेजे गए हैं.

Read More
{}{}