trendingNow12097174
Hindi News >>टेक
Advertisement

Asus ने लॉन्च 24 इंच का नया गेमिंग मॉनिटर, जानें कीमत और खासियत

ASUS Gaming Monitor: गेमर्स को ध्यान में रखते हुए आसुस ने एक धांसू मॉनिटर लॉन्च किया है, जिसका नाम Asus ROG Strix XG259QNS है. यह एक हाई परफॉर्मेंस गेमिंग लैपटॉप है, जो 380Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. आइए आपको इसकी कीमत और खासियत के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Asus ROG Strix XG259QNS
Stop
Raman Kumar|Updated: Feb 06, 2024, 02:35 PM IST

Asus ने खासकर गेमर्स को ध्यान में रखते हुए एक धांसू मॉनिटर लॉन्च किया है, जिसका नाम Asus ROG Strix XG259QNS है. यह एक हाई परफॉर्मेंस गेमिंग लैपटॉप है, जो 380Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है. गेमिंग में दिलचस्पी रखने वालों के बीच इसके फीचर्स चर्चा का विषय बने हुए हैं. आइए आपको इसकी कीमत और खासियत के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

रफ्तार का बादशाह

यह गेमिंग मॉनिटर 380Hz रिफ्रेश रेट और 0.3ms GtG रिस्पॉन्स टाइम के साथ आता है, जिसका मतलब है कि गेमिंग के दौरान स्क्रीन पर आपको कोई धुंधलापन नहीं दिखेगा. सब कुछ क्रिस्टल क्लियर नजर आएगा. 

मॉनिटर

24.5 इंच के इस फुल एचडी (1920 x 1080) IPS पैनल में 400 निट्स की ब्राइटनेस, 1000:1 कंट्रास्ट रेश्यो और 178 डिग्री व्यूइंग एंगल्स मिलते हैं. साथ ही यह 110% sRGB कलर गैमट को सपोर्ट करता है और HDR10 टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे कलर और भी ज्यादा शानदार दिखते हैं.

गेमर्स के लिए खास फीचर्स

इस मॉनिटर में गेमिंग परफॉरमेंस को और बेहतर बनाने के लिए कई खास फीचर्स दिए गए हैं, जैसे स्क्रीन टियरिंग को खत्म करने के लिए AMD FreeSync Premium सपोर्ट, मोशन ब्लर को कम करने के लिए ELMB टेक्नोलॉजी और मॉनिटर और ग्राफिक्स कार्ड के बीच सिंक्रनाइज्ड विजुअल्स के लिए वैरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR).

फ्लैक्सिबल स्टैंड

इसका स्टैंड कई तरह से एडजस्ट हो सकता है, जिससे आप अपनी पसंद के हिसाब से सेट कर सकते हैं. आप इसे घुमा भी सकते हैं और ऊंचाई भी कम या ज्यादा कर सकते हैं. आप चाहें तो इसे दीवार पर भी लगा सकते हैं.

कनेक्टिविटी 

इस मॉनिटर में कई तरह के कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए गए हैं, जिसमें डिस्प्लेपोर्ट 1.4, दो HDMI 2.0 पोर्ट, दो USB 3.2 Gen1 टाइप-ए पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक शामिल है.

कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने अभी इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 449 डॉलर (भारतीय रुपयों में लगभग 3,7000) हो सकती है. 

Read More
{}{}