Hindi News >>टेक
Advertisement

Apple WWDC 2024: नए कंट्रोल सेंटर के साथ iOS 18 हुआ अनवील, जानें क्या होगी खासियत

Apple WWDC 2024 : Apple WWDC 2024 इवेंट की शुरुआत हो गई है और इस इवेंट में  iOS 18 को अनवील कर दिया गया है जिसके साथ अब यूजर्स को नया कंट्रोल सेंटर देखने को मिलने वाला है जो यूजर्स को जोरदार पावर्स ऑफर करेगा. 

Apple WWDC 2024: नए कंट्रोल सेंटर के साथ iOS 18 हुआ अनवील, जानें क्या होगी खासियत
Stop
Vineet Singh|Updated: Jun 11, 2024, 12:02 AM IST

Apple WWDC 2024 : Apple ने अपने Apple WWDC 2024 (वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस) में कई नए फीचर्स के साथ iOS 18 का अनवील कर दिया है. कंट्रोल सेंटर को एक नया रूप और एक्सपीरियंस दिया गया है , जिससे उपयोगकर्ता इसे पहले से कहीं अधिक बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं और इसमें उन्हें जोरदार एक्सेसबिलिटी मिल जाती है. इसमें थर्ड-पार्टी ऐप्स को भी कंट्रोल सेंटर तक पहुंच मिलेगी और यूजर्स गैर-ऐप्पल ऐप्स को भी जोड़ सकेंगे. 

होम स्क्रीन को कस्टमाइल किया जा सकता है जहां आइकन बदले जा सकते हैं - आकार, रंग और बहुत कुछ के संदर्भ में. यह पहली बार है जब Apple यूजर्स को ऐप आइकन का आकार बदलने की अनुमति देगा. 

कौन से फीचर्स होंगे शामिल 

iOS 18 मैसेज ऐप में कई नए फीचर्स भी लाएगा. शुरुआत के लिए, टैपबैक को अधिक प्रतिक्रियाएं, इमोजी और स्टिकर मिल रहे है. ऐप्पल ने एक नया सेंड लेटर फीचर भी पेश किया है, जैसा कि नाम से पता चलता है, यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स को मैसेज शेड्यूल करने की अनुमति मिलती है. इसके अलावा, मैसेज को टेक्स्ट को फ़ॉर्मेट करने के कई नए तरीके भी मिल रहे हैं. यूजर्स को नए टेक्स्ट इफेक्ट्स भी मिलेंगे जिन्हें विशिष्ट मैसेज को पूरा करने के लिए कस्टमाइज किया जा सकता है. iOS 18 अंततः RCS सपोर्ट जोड़ देगा, जो निश्चित रूप से Google के लोगों को बहुत खुश करेगा.

फ़ोटो ऐप को iOS 18 के साथ एक बिल्कुल नया डिज़ाइन भी मिल रहा है. उपयोगकर्ताओं को नए ट्रिप सेक्शन जैसे विकल्प दिखाई देंगे, जहाँ यूजर्स अपनी सभी ट्रैवेल इमेज देख सकते हैंअनुभाग  तस्वीरें भी अब कस्टमाइजेशन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

{}{}