trendingNow11726316
Hindi News >>टेक
Advertisement

WWDC 2023: iOS 17 में मिल रहे दिल जीतने वाले फीचर्स लेकिन नहीं चलेगा इन iPhones में; देखें List

iOS 17 features and updates: iOS 17 में एक नया जर्नल ऐप, वॉइसमेल का रीयल-टाइम ट्रांसलेशन, ऑफलाइन मैप और बहुत कुछ शामिल है. कंपनी ने नया वर्जन पेश तो कर दिया है, लेकिन लॉन्च डेट का खुलासा नहीं गया है. आइए जानते हैं iOS 17 किन आईफोन्स में चलेगा...  

WWDC 2023: iOS 17 में मिल रहे दिल जीतने वाले फीचर्स लेकिन नहीं चलेगा इन iPhones में; देखें List
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jun 06, 2023, 08:06 AM IST

Apple WWDC 2023: Apple ने अपने वार्षिक इवेंट में 15-इंच मैकबुक एयर और एक नए मैक स्टूडियो जैसे नए प्रोडक्ट्स के साथ iOS 17 सॉफ्टवेयर वर्जन को पेश किया. यह नया वर्जन आईफोन यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देगा. इसमें एक नया जर्नल ऐप, वॉइसमेल का रीयल-टाइम ट्रांसलेशन, ऑफलाइन मैप और बहुत कुछ शामिल है. कंपनी ने नया वर्जन पेश तो कर दिया है, लेकिन लॉन्च डेट का खुलासा नहीं गया है. हो सकता है इस साल नई सीरीज के लॉन्च के बाद ही नए वर्जन को रोलआउट किया जाएगा. आइए जानते हैं iOS 17 किन आईफोन्स में चलेगा...

इन आईफोन्स में चलेगा iOS 17
लेटेस्ट iOS 17 सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए प्राप्त होने वाले डिवाइस की लिस्ट में  iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone XR, iPhone 11, iPhone 11 Pro सीरीज, iPhone 12 सीरीज, iPhone 12 Pro सीरीज, iPhone 13 सीरीज, iPhone 13 प्रो सीरीज, आईफोन 14 सीरीज और आईफोन 14 प्रो सीरीज शामिल है.

पिछले साल, कंपनी ने कहा था कि वह iPhone 6a, iPhone 6s Plus, iPhone 7, iPhone 7 Plus, मूल iPhone SE मॉडल, अंतिम iPod टच, दूसरी पीढ़ी के iPad Air और चार-पीढ़ी के iPad मिनी जैसे डिवाइस के लिए प्रमुख अपडेट जारी करना बंद कर देगा.

iOS 17: Top features
iOS 17 लाइव ट्रांसक्रिप्शन के साथ एक नया लाइव वॉयसमेल फीचर लाता है. यानी अब व्यक्ति रिकॉर्डिंग के रियल टाइम लाइव ट्रांसलेशन की जांच करने में सक्षम होगा. iMessages को सर्च फिल्टर्स के साथ भी अपडेट किया गया है और लोग सिर्फ टेक्स्ट स्वाइप करके मैसेज का जवाब दे सकेंगे. 

नए वर्जन में ऑफलाइन मोड में भी मैप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे. आईफोन यूजर्स अब किसी भी फोटो से सब्जेक्ट के स्टिकर बना सकेंगे. लाइव मोशन फोटो का इस्तेमाल करके लाइव स्टिकर्स भी बना सकेंगे. AirDrop में भी सुधार किए गए हैं. कोई भी AirDrop का उपयोग करके किसी नए व्यक्ति के साथ फ़ोन नंबर स्वैप कर सकता है. नंबर और ईमेल पतों को साझा करने के लिए आपको बस इतना करना है कि फोन को एक साथ लाएं.

Read More
{}{}