trendingNow11793137
Hindi News >>टेक
Advertisement

Apple ने दिया जोरदार झटका! नहीं लॉन्च होगा सबसे सस्ता iPhone, फैन्स बोले- प्लीज ऐसा न करो...

एक शोध नोट में बार्कलेज के विश्लेषक ब्लेन कर्टिस और टॉम ओमैली ने कहा कि डिवाइस में Apple द्वारा डिजाइन किए गए 5जी मॉडेम की सुविधा होने की उम्मीद थी, लेकिन मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार योजना में देरी होती दिख रही है.

Apple ने दिया जोरदार झटका! नहीं लॉन्च होगा सबसे सस्ता iPhone, फैन्स बोले- प्लीज ऐसा न करो...
Stop
Mohit Chaturvedi|Updated: Jul 24, 2023, 11:23 AM IST

Apple अब 2024 में चौथी पीढ़ी का 'आईफोन एसई' लॉन्च करने की योजना नहीं बना रहा है. विश्लेषकों का मानना है कि इसमें देरी हो सकती है. एक शोध नोट में बार्कलेज के विश्लेषक ब्लेन कर्टिस और टॉम ओमैली ने कहा कि डिवाइस में Apple द्वारा डिजाइन किए गए 5जी मॉडेम की सुविधा होने की उम्मीद थी, लेकिन मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार योजना में देरी होती दिख रही है.

क्या है कारण?
Apple 2018 से अपने स्वयं के मॉडेम पर काम कर रहा है और 2019 में इन प्रयासों का समर्थन करने के लिए इंटेल के संपूर्ण स्मार्टफोन मॉडेम डिवीजन को खरीदा. हालांकि विश्लेषकों का मानना ​​है कि क्वालकॉम अगले साल तक 'आईफोन एसई' और 'आईफोन16' दोनों के लिए Apple का मॉडेम प्रदाता बना रहेगा क्योंकि रिपोर्ट के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि Apple का मॉडेम अभी तक तैयार नहीं है.

आई थी ये अफवाह
फरवरी में Apple विश्लेषक मिंग ची कुओ ने कहा था कि अगला 'आईफोन एसई' सामान्य आईफोन 14 के समान होगा जिसमें 6.1 इंच डिस्प्ले फेस आईडी और फ्लैट कोने होंगे. हालांकि नए 'आईफोन एसई' में स्पष्ट रूप से देरी हो गई है, इसलिए भविष्य में स्मार्टफोन के लिए Apple की योजनाएं बदल सकती हैं. कुओ और कई अन्य स्रोतों के अनुसार नया 'आईफोन एसई' कम से कम 2025 तक जारी नहीं किया जाएगा, इसलिए रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान मॉडेम फिलहाल एक सुरक्षित खरीद प्रतीत होता है.

आ सकता है रोलेबल फोन
इस बीच Apple के हालिया पेटेंट आवेदन से पता चलता है कि कंपनी रोलेबल या स्क्रॉलेबल आईफोन पर काम कर सकती है. गिज्‍मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी दिग्गज ने रोल करने योग्य या स्क्रॉल करने योग्य डिस्प्ले वाले एक उपकरण के लिए एक पेटेंट दायर किया है, जो दर्शाता है कि उसके भविष्य के उत्पाद जैसे आईफोन, आईपैड, टेलीविजन, डेस्कटॉप, डिस्प्ले और वाहन डैशबोर्ड में यह तकनीक हो सकती है.

पेटेंट आवेदन जो Apple के 2014 के विस्तार योग्य डिस्प्ले की खोज पर आधारित है, हाल ही में यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा जारी किया गया था. आविष्कार एक डिस्प्ले वाले उपकरण को संदर्भित करता है जो भंडारण के लिए रोल्ड-अप स्थिति में और देखने के लिए अनरोल्‍ड स्थिति में बदल सकता है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Read More
{}{}