trendingNow11383680
Hindi News >>टेक
Advertisement

बम की तरह फटी Apple Watch! शख्स को पहुंचा दिया हॉस्पिटल, बवाल के बाद कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

Apple Watch Series 7 blows up: Apple Watch की ऐसी घटना सामने आई है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है. वॉच के कारण शख्स को अस्पताल पहुंचना पड़ गया. वॉच से अचानक धुआं निकलने लगा. जानिए कंपनी ने क्या कहा...

बम की तरह फटी Apple Watch! शख्स को पहुंचा दिया हॉस्पिटल, बवाल के बाद कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 07, 2022, 09:04 AM IST

Apple Watch Series 7: Apple Watch काफी समय से जान बचाने के लिए चर्चा में रही है. कई रिपोर्ट्स सामने आईं, जहां वॉच ने मरते-मरते लोगों को बचाया. एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि लोकप्रिय स्मार्टवॉच मॉडल यूजर को अस्पताल के ईमरजेंसी रूम भेजने के लिए भी जिम्मेदार है. क्यूपर्टिनो स्थित जायंट की स्मार्टवॉच कई सेंसर के साथ आती है जो अनियमित दिल की धड़कन, गिरने और बहुत कुछ का पता लगाने में मदद करती है. हालामकि, Apple वॉच के अत्यधिक गर्म होने के बाद उसके यूजर को अस्पताल भेज दिया गया.

Apple Watch Series 7 अचानक होने लगी गर्म

वियरेबल डिवाइस के मालिक ने इस घटना के बारे में 9To5Mac से संपर्क किया. उस व्यक्ति ने कहा कि उसने किसी अन्य दिन की तरह अपनी ऐप्पल वॉच पहनी हुई थी जब उसने देखा कि घड़ी सामान्य से अधिक गर्म होने लगी थी. इसके बाद, उन्होंने देखा कि डिवाइस का पिछला हिस्सा भी क्रैक हो गया था और वॉचओएस ने उच्च तापमान के कारण बंद होने की चेतावनी भी प्रदर्शित करना शुरू कर दिया था.

ज्यादा गर्म होने से क्रैक हो गया ग्लास

यह घटना धूप में या भीषण गर्मी में नहीं हुई, यूजर अपने घर में बैठा है. इसके बाद यूजर ने Apple सपोर्ट से संपर्क किया और स्थिति के बारे में बताया. इसके बाद, कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव ने इस मामले को अपने मैनेजर तक पहुँचाया जिन्होंने जाँच के लिए केस ओपन किया. हालांकि, तब से ब्रांड द्वारा दी गई सलाह का कोई समाधान नहीं है, सिवाय इसके कि उन्हें डिवाइस को न छूने के लिए कहा जाए. दुर्भाग्य से, घटना यहीं समाप्त नहीं हुई क्योंकि अगली सुबह डिवाइस टच करने के लिए और भी गर्म हो गया, साथ ही अतिरिक्त गर्मी के कारण डिवाइस का ग्लास भी टूट गया.

देखें Video:

 

 

कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

जब यूजर ने अपनी ऐप्पल वॉच की तस्वीरें लेने का फैसला किया, तो उसने 'क्रैकिंग साउंड' करना शुरू कर दिया और जैसे ही वह इसे फेंकने वाला था, उसके हाथों में विस्फोट हो गया. स्मार्टवॉच ने यूजर के हाथ पर जलने के निशान छोड़े हैं, जिसके बाद वो अस्तपाल पहुंच गया. लेकिन शुक्र है कि उसको ज्यादा कुछ नहीं हुआ. इस घटना के बाद से, Apple ने अपने मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है, और यहां तक ​​कि आगे के परीक्षण के लिए पिकअप की व्यवस्था भी की है. कंपनी ने उसे एक दस्तावेज भी भेजा जिसमें उसे इस कहानी को शेयर न करने के लिए हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया, लेकिन यूजर ने मना कर दिया और पब्लिकेशन तक पहुंच गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}