trendingNow11284734
Hindi News >>टेक
Advertisement

Apple की शातिर चाल में फंसी दिग्गज कंपनियां! ऐसे जीता लाखों यूजर्स का दिल; हुआ ये नया खुलासा

Apple vs Android की जंग हमेशा ही चलती रहती है और हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक ऐप्पल (Apple) ने दिग्गज एंड्रॉयड (Android) स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को पीछे कर दिया है. ऐप्पल ने किस मामले में करोड़ों यूजर्स का दिल जीत लिया है, आइए जानते हैं..  

Apple की शातिर चाल में फंसी दिग्गज कंपनियां! ऐसे जीता लाखों यूजर्स का दिल; हुआ ये नया खुलासा
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 02, 2022, 12:13 PM IST

Android Users shifting to Apple iPhone: स्मार्टफोन खरीदते समय कई सारी बातों पर ध्यान दिया जाता है और उनमें एक जरूरी बात है कि आप एक एंड्रॉयड (Android) स्मार्टफोन लें या फिर ऐप्पल (Apple) का आईफोन (iPhone). आपको बता दें कि दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम्स के बीच की यह वॉर तो चलती रहेगी लेकिन हाल ही में कुछ डेटा सामने आया है, जिसके मुताबिक ऐप्पल (Apple) ने सैमसंग (Samsung), वनप्लस (OnePlus) और शाओमी (Xiaomi) जैसी दिग्गज एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को धूल चटा दी है. आइए इस बारे में और जानते हैं.. 

  1. ऐप्पल बेहतर है या एंड्रॉयड 
  2. ऐप्पल एंड्रॉयड से निकला आगे 
  3. एंड्रॉयड फोनस से बेहतर है आईफोन

Apple ने सभी दिग्गज एंड्रॉयड स्मार्टफोन कंपनियों को किया पीछे 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐप्पल (Apple) के सीईओ, टिम कुक (Tim Cook) का यह दावा है कि पिछले कुछ महीनों में ऐप्पल ने बहुत सारे ऐसे नए यूजर्स को अपने ईको-सिस्टम में शामिल किया है, जो पहले एंड्रॉयड (Android) स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते थे. जून कॉर्टर के लिए ऐप्पल ने एक नया रिकॉर्ड सेट कर रहे हैं जो रेविन्यू और एंड्रॉयड से आईफोन कन्वर्टी, दोनों के लिए है. 

एंड्रॉयड यूजर्स बन रहे आईफोन यूजर्स 

आपको बता दें कि StockApp की रिपोर्ट के हिसाब से एंड्रॉयड के स्मार्टफोन का मार्केट शेयर 77.32%  से गिरकर 69.74% प्रतिशत हो गया है और इस गिरावट में केवल चार साल लगे हैं. इस साल के पहले कॉर्टर में ऐप्पल का मार्केट सारे 15% से बढ़कर 18% हो गया है जो ये साफ तौर पर दिखाता है कि बहुत सारे ऐसे यूजर्स हैं जो एंड्रॉयड से ऐप्पल पर शिफ्ट हो रहे हैं. इतना ही नहीं, ये भी देखा गया है कि जो यूजर्स पहले से iPhone यूज कर रहे हैं, वो एंड्रॉयड पर नहीं शिफ्ट होते बल्कि आईफोन के प्रति ही वफादार रहते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Read More
{}{}