trendingNow12413285
Hindi News >>टेक
Advertisement

मार्केट में धमाल मचाने को तैयार iPhone 16, साथ में Apple ला सकता है ये AI फीचर्स

Apple iPhone 16: 9 सितंबर, 2024 को ऐप्पल अपने "इट्स ग्लोटाइम" इवेंट में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है. iPhone 16 सीरीज के अलावा लॉन्च इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर भी जोर दिया जाएगा. 

मार्केट में धमाल मचाने को तैयार iPhone 16, साथ में Apple ला सकता है ये AI फीचर्स
Stop
Raman Kumar|Updated: Sep 03, 2024, 05:07 PM IST

Apple 9 सितंबर, 2024 को अपने "इट्स ग्लोटाइम" इवेंट में अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने के लिए तैयार है. iPhone 16 सीरीज के अलावा लॉन्च इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर भी जोर दिया जाएगा. हम आपको कुछ ऐसे ही AI फीचर्स के बारे में बताते हैं जो iPhone के एक्सपीरिएंस को बढ़ा सकते हैं. 

अपग्रेडेड सिरी
सिरी में नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग के साथ एक महत्वपूर्ण अपग्रेड देखा जाएगा. यूजर्स अब सिरी के साथ आसानी से बातचीत कर सकते हैं. यूजर्स सिरी से सवाल पूछकर ज्यादा सटीक जवाब प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा जब सिरी एक्टिव होता है तो स्क्रीन के किनारे के चारों ओर एक बारीक लाइट होती है. 

एन्हांस्ड राइटिंग टूल्स
ऐप्पल इंटेलिजेंस राइटिंग टूल्स पेश करता है. ये टूल्स विभिन्न ऐप्स में टेक्स्ट को फिर से लिखने, प्रूफरीडिंग और समराइज करने जैसे काम करते हैं. रीराइट फीचर लिखे हुए कंटेंट के कई वर्जन प्रस्तुत करता है. प्रूफरीड फंक्शन ग्रामर की जांच करता है और एडिटिंग सजेस्शन देता है. समराइट टेक्स्ट को पैराग्राफ या बुलेट प्वॉइंट्स जैसे फॉर्मेट में एडजस्ट करता है.

इमेज प्लेग्राउंड
इमेज प्लेग्राउंड नाम का नया फीचर यूजर्स को AI का उपयोग करके कस्टम इमेज जनरेट करने की अनुमति देता है. मैसेज या एक डेडिकेटेड एप्लिकेशन जैसे ऐप्स के माध्यम से एनीमेशन, इलस्ट्रेशन और स्केच स्टाइल्स समेत ऑप्शन शामिल हैं. यह टूल विभिन्न कॉन्सेप्ट और स्टाइल्स के साथ क्रिएटिव एक्सपेरिमेंट करने की सुविधा प्रदान करता है.

जेनमोजी
जेनमोजी AI का उपयोग करके व्यक्तिगत इमोजी बनाने का एक नया तरीका पेश करता है. यूजर्स इमोजी बनाने के लिए एक डिस्क्रिप्शन टाइप कर सकते हैं और यहां तक ​​कि दोस्तों या परिवार के सदस्यों की तस्वीरों के आधार पर जेनमोजी बना सकते हैं. यह फीचर मैसेज और रिएक्शन में डिजिटल एक्सप्रैशन की एक नई परत जोड़ता है.

क्लीन अप टूल
फोटोज ऐप में क्लीन अप टूल फोटो बैकग्राउंड से ऑब्जेक्ट्स का पता लगा सकता है और हटा सकता है, जबकि मेन सब्जेक्ट को संरक्षित रखता है. यह फोटो एडिटिंग को सरल बनाता है. यूजर्स को न्यूनतम प्रयास के साथ साफ और ज्यादा प्रोफेशनल इमेजिस प्राप्त करने में मदद करती है.

यह भी पढ़ें - घर पर कदम रखते ही थर-थर कांप उठेगा शातिर से शातिर चोर, साथ में बिजली की होगी बंपर बचत

चैटजीपीटी इंटीग्रेशन
Apple ने OpenAI के ChatGPT को अपने प्लेटफॉर्म में इंटीग्रेट किया है. यह इंटीग्रेशन यूजर्स को सिरी और सिस्टम-वाइड राइटिंग टूल्स के माध्यम से ChatGPT की क्षमताओं का लाभ उठाने की अनुमति देता है. यह Apple के इकोसिस्टम के भीतर टेक्स्ट और इमेज समेत एटवांस कंटेंट जेनरेशन की सुविधा देता है.

यह भी पढ़ें - फोन में धीरे चल रहा है इंटरनेट, स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

कब आएंगे फीचर 
ये सभी AI फीचर्स iPhone 16 सीरीज के साथ लॉन्च नहीं होंगे. ऐप्पल ने संकेत दिया है कि कुछ फीचर्स iOS 18.1 के साथ पेश की जाएंगे, जो अक्टूबर में होने की उम्मीद है. अन्य फीचर्स 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में आ सकते हैं. 

Read More
{}{}