trendingNow12377274
Hindi News >>टेक
Advertisement

iPhone 16 का बेसब्री से इंतजार, लॉन्च से पहले डिस्प्ले पैनल को लेकर बड़ा अपडेट

iPhone 16 Series Launch: iPhone 16 सीरीज का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसके जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है. लॉन्च से पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन स्मार्टफोन के लिए डिस्प्ले पैनल का प्रोडक्शन शुरू हो गया है.

iPhone 16 का बेसब्री से इंतजार, लॉन्च से पहले डिस्प्ले पैनल को लेकर बड़ा अपडेट
Stop
Raman Kumar|Updated: Aug 10, 2024, 11:48 AM IST

Apple iPhone 16: iPhone 16 सीरीज का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसके जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है. लॉन्च से पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन स्मार्टफोन के लिए डिस्प्ले पैनल का प्रोडक्शन शुरू हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक आने वाली आईफोन सीरीज के लिए OLED डिस्प्ले को सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले बना रही है. ऐप्पल को उम्मीद है कि इस बार उसके फोन की ज्यादा बिक्री होगी, इसलिए उसने सप्लायर से पिछले साल की तुलना में ज्यादा यूनिट बनाने को कहा है. एक पुरानी रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि आईफोन 16 प्रो मॉडल में बड़ी बैटरी हो सकती है.

सप्लायर्स ने शुरु किया प्रोडक्शन 

साउथ कोरिया पब्लिकेशन ईटी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ऐप्पल ने अपने डिस्प्ले सप्लायर से डिस्प्ले यूनिट का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने को कहा है. इसके बाद सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले ने पूरी तरह से ओएलईडी पैनल बनाने शुरू कर दिए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ओएलईडी पैनल का प्रोडक्शन पिछले महीने शुरू हुआ था. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ऐप्पल को ज्यादा डिस्प्ले यूनिट की जरूरत है. कंपनी को उम्मीद है कि नए ऐप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स की वजह से स्मार्टफोन की ज्यादा बिक्री होगी. इस साल कंपनी ने सैमसंग डिस्प्ले को 8 करोड़ डिस्प्ले पैनल बनाने का ऑर्डर दिया है, जबकि एलजी डिस्प्ले 4.3 करोड़ यूनिट देगी. 

यह भी पढ़ें - यूजर्स को टेंशन फ्री करने के लिए YouTube ला रहा ये नया फीचर, सोने पर कर देगा ये काम, जानें फायदा

 

किसको होगा ज्यादा फायदा?

पब्लिकेशन के मुताबिक, इस बढ़ी हुई डिमांड से सबसे ज्यादा फायदा एलजी डिस्प्ले को होगा. पिछले साल की तुलना में इसकी सप्लाई में 1 करोड़ से ज्यादा यूनिट की बढ़ोतरी हुई है. यह ऐप्पल के कुल डिस्प्ले शिपमेंट का 30 प्रतिशत से ज्यादा पूरा करेगी. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कंपनी को आईफोन 15 सीरीज के डिस्प्ले के बड़े पैमाने पर उत्पादन की मंजूरी देर से मिली थी और वह समय पर यूनिट्स पूरी नहीं कर पा रही थी. एक अलग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों आईफोन 16 प्रो मॉडल में बैटरी की क्षमता बढ़ाई जा सकती है. आईफोन 16 प्रो में 3,577mAh की बैटरी हो सकती है, जबकि आईफोन 16 प्रो मैक्स में 4,676mAh की बैटरी हो सकती है. हालांकि ऐप्पल अपने स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं करता है.

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani लाए Jio का 90 दिनों की वैलिडिटी वाला छप्परफाड़ प्लान, दिल खोलकर दे रहे एक्सट्रा डेटा, कीमत मात्र...

 

Read More
{}{}