trendingNow12288476
Hindi News >>टेक
Advertisement

अब सिर हिलाकर फोन कॉल इग्नोर कर सकेंगे यूजर, कैसे काम करेगा ये फीचर?

Apple iOS 18 Update: एप्पल का सबसे बड़ा मेगा इवेंट वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) 10 जून को हुआ. इस साल कंपनी ने इस कॉन्फ्रेंस में iOS के नए वर्जन iOS 18 को लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने कई नए फीचर्स भी पेश किए हैं. 

Apple iOS 18
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 11, 2024, 11:11 AM IST

Apple WWDC 2024: टेक जाइंट कंपनी एप्पल का सबसे बड़ा मेगा इवेंट वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) 10 जून को हुआ. इस साल कंपनी ने इस कॉन्फ्रेंस में iOS के नए वर्जन iOS 18 को लॉन्च किया है. जैसा कि उम्मीद थी, ये iOS 18 कई शानदार फीचर्स के साथ आया है. कंपनी का दावा है कि iOS 18 में आपको पहले से कहीं ज्यादा चीजे अपने हिसाब से सेट करने की सुविधा मिलेगी और ये आपके फोन को और भी ज्यादा यूजफुल बना देगा. 

iPhone के लिए आने वाले iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलेंगे. जैसे कि आईफोन को अपने हिसाब से सजाना, मेल ऐप में इनबॉक्स को मैनेज करने के नए तरीके, मैसेज भेजने के लिए सैटेलाइट का इस्तेमाल आदि. इन्हीं में एक खास फीचर है, जिसमें यूजर्स को सिर हिलाकर फोन कॉल को इग्नोर करने की सुविधा मिलेगी. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

सिर हिलाकर फोन कॉल इग्नोर कर सकेंगे

Apple के डेवलपर कॉन्फ्रेंस WWDC 2024 में iOS 18 अपडेट के साथ एक नया फीचर पेश किया गया है. अब यूजर्स अगर किसी फोन कॉल का जवाब नहीं देना चाहते हैं तो वे सिर्फ अपना सिर हिलाकर ऐसा कर पाएंगे. दरअसल, यूजर्स इस फीचर की मदद से Siri को कमांड दे सकेंगे कि वे उस फोन कॉल को इग्नोर करना चाहते हैं. 

कंपनी के मुताबिक फोन कॉल को इग्नोर करने के लिए यूजर्स को सिर्फ अपना सिर हिलाकर इशारा करना होगा और बाकी का सिरी खुद कर देगा. यह फीचर उन लोगों के लिए काफी काम का साबित हो सकता है जो काफी व्यस्त रहते हैं और उन्हें बार-बार फोन देखने का समय नहीं मिलता. इस फीचर की मदद से वे बिना अपना टाइम वेस्ट किए गैर जरूरी कॉल्स को आसानी से इग्नोर कर सकेंगे.

इनबॉक्स को मैनेज करने की सुविधा 

iOS 18 अपडेट के साथ iPhone यूजर्स को मेल ऐप में इनबॉक्स को आसानी से मैनेज करने की सुविधा मिलेगी. अब यूजर्स मेल ऐप में Email को कैटेगरी के मुताबिक फिल्टर कर सकेंगे. यह फीचर इस साल के अंत तक उपलब्ध होगा. 

Read More
{}{}