trendingNow12302238
Hindi News >>टेक
Advertisement

कौन सा MacBook खरीदूं? आपकी कन्फ्यूजन दूर करेगी Apple की ये वेबसाइट, बताएगी परफेक्ट डिवाइस

Apple MacBook Buying Guide: अगर आप इस बात को लेकर कन्फ्यूजन में हैं कि कौन का मैकबुक खरीदें तो परेशान मत होइए. Apple ने एक नई वेबसाइट लॉन्च की है ताकि लोग अपने लिए सही MacBook चुन सकें. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

कौन सा MacBook खरीदूं? आपकी कन्फ्यूजन दूर करेगी Apple की ये वेबसाइट, बताएगी परफेक्ट डिवाइस
Stop
Raman Kumar|Updated: Jun 21, 2024, 03:01 PM IST

MacBook Buying Tips: टेक जाइंट कंपनी एप्पल अपने प्रोडक्ट्स - iPhone और MacBook के लिए जानी जाती है. दुनियाभर में ये काफी फेमस हैं. इनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इनके यूजर्स हैं. स्मार्टफोन के मामले में आईफोन ज्यादातर लोगों की पहली पसंद होता है. वहीं, कंप्यूटर के मामले में ज्यादातर लोग मैकबुक को प्रिफर करते हैं. इसकी वजह इन डिवाइस में मिलने वाले फीचर्स हैं. अगर आप इस बात को लेकर कन्फ्यूजन में हैं कि कौन का मैकबुक खरीदें तो परेशान मत होइए. Apple ने एक नई वेबसाइट लॉन्च की है ताकि लोग अपने लिए सही MacBook चुन सकें. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

क्या है वेबसाइट का नाम

Apple द्वारा लॉन्च की गई इस वेबसाइट का नाम "Help Me Choose" है. यूजर्स के लिए यह वेबसाइट बड़े काम की साबित हो सकती है. ये वेबसाइट अब दुनियाभर में शुरू हो चुकी है. ये वेबसाइट यूजर्स से कुछ सवाल पूछकर उनके लिए सबसे बेस्ट Mac डिवाइस का सुझाव देती है.

Apple की Help Me Choose वेबसाइट कैसे काम करती है?

इस वेबसाइट को इस्तेमाल करना काफी आसान है. ये आपसे कुछ सवाल पूछेगी, जैसे "आप अपने Mac का इस्तेमाल किस लिए करेंगे?", "आप ऑफिस में क्या काम करते हैं?" और "आप अपना Mac कहां इस्तेमाल करेंगे?". आखिरी सवाल बजट के बारे में होता है, जिसके आधार पर ये वेबसाइट आपको खरीदने के लिए सबसे अच्छे Mac डिवाइस बताती है.

एक बार सवालों के जवाब देने के बाद, आपको कई Mac डिवाइस के ऑप्शन मिलते हैं जिन्हें आप अपने इस्तेमाल और बजट के हिसाब से खरीद सकते हैं. गौर करने वाली महत्वपूर्ण बात ये है कि ये वेबसाइट हमेशा किसी खास Mac मॉडल के बेस मॉडल का ही सुझाव नहीं देती है. ये आपकी जरूरतों के हिसाब से सही मेमोरी, स्टोरेज और चिपसेट भी बताती है. 

सिर्फ इतना ही नहीं यूजर्स को "Shop Now" और "Compare" बटन भी मिलते हैं ताकि यूजर्स इन्हें डायरेक्ट खरीद सकें या दूसरों से तुलना कर सकें. वेबसाइट पर "Product highlights" सेक्शन भी है, जो सुझाई गए स्पेसिफिकेशंस को दिखाता है. इस वेबसाइट पर जाने के लिए "https://www.apple.com/mac/best-mac/" पर जाएं और वहां दिए हुए सवालों का जवाब देकर आप अपने लिए परफेक्ट मैकबुक चुन सकते हैं. 

Read More
{}{}